IPL 2022 : आज है Virat Kohli के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका

IPL Eliminator Match LSG Vs RCB : आईपीएल 2022 का एलिमिनेटर मुकाबला आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डंस (Eden Gardens) में शानदार मुकाबला होने जा रहा है. दोनों ही टीमों के लिए यह मैच काफी अहम होने वाला है क्योंकि इस मैच को हारने वाली टीम आईपीएल से बाहर हो जायेगी और जीतने वाली टीम क्वालीफायर 2 में राजस्थान से भिड़ेगी. इस मैच में आरसीबी के पूर्व कप्तान एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) को इसके लिए आज 50 से ज्यादा रन बनाने होंगे.

आईपीएल इतिहास में ऐसा नहीं हुआ
विराट कोहली (Virat Kohli) अगर आज 50 से ज्यादा रन बनाने हैं तो वह एक फ्रेंचाइजी के लिए पचास 50+ स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज होंगे. आईपीएल के इतिहास में अभी तक किसी भी बल्लेबाज ने ऐसा नहीं किया है. कोहली आईपीएल में अब तक 44 अर्धशतक और 5 शतक जड़े हैं. वह पचासवां 50+ स्कोर करने से सिर्फ एक कदम दूर हैं. पिछले मुकाबले में कोहली शानदार लय में नजर आए थे, ऐसे में आज भी उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी.

फॉर्म में वापस आ गए हैं कोहली
विराट कोहली (Virat Kohli) ने आईपीएल 2022 में अब तक 14 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 23.77 की औसत और 117.93 के स्ट्राइक रेट से अब तक 309 रन बनाए हैं. कोहली इस सीजन अब तक 2 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं. गुजरात टाइटंस के खिलाफ आखिरी लीग मुकाबले में कोहली ने 54 गेंदों पर 73 रन की शानदार पारी खेली थी. इस पारी की बदौलत ही आरसीबी प्लेऑफ में क्वालीफाई कर पाई थी. हालांकि विराट इस सीजन 3 बार गोल्डन डक का भी शिकार हुए हैं.

Frequently Asked Questions (FAQ)

प्रश्न (Question) 1 : IPL 2022 में विराट कोहली 0 पर कितने बार आउट हुए हैं?

उत्तर (Answer) : 3

प्रश्न (Question) 2 : एलिमिनेटर मुकाबले में कौन कौन सी टीमें भिड़ेंगी?

उत्तर (Answer) : BANGLORE VS Lucknow

प्रश्न (Question) 3 : आईपीएल 2022 का फाइनल कहाँ खेला जायेगा?

उत्तर (Answer) : AHMEDABAD

प्रश्न (Question) 4 :

उत्तर (Answer) :

प्रश्न (Question) 5 :

उत्तर (Answer) :

Leave a Comment