The Kashmir Files : Vivek Ranjan Agnihotri की फिल्म ने रचा इतिहास

The Kashmir Files Box Office Collection : फिल्म मेकर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Ranjan Agnihotri) की ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) ने बॉक्स ऑफिस पर  सैलाब ला दिया है। यह फिल्म अब इतिहास में दर्ज़ हो चुकी है। इस फिल्म ने 8वें दिन 100 करोड़ का कलेक्शन कर सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और यह साबित कर दिया है कि Content is not King, Content is Kingdom.

इस फिल्म में अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी, मिथुन चक्रवर्ती ने अहम भूमिका निभाई है और सबका दिल जीता है। द कश्मीर फाइल्स ने 8वें दिन की कमाई के मामले में सुपर स्टार आमिर खान की All Time Blockbuster दंगल का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। ट्रेड एनालिस्ट और जानेमाने फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने ट्वीट कर लिखा – द कश्मीर फाइल्स ने इतिहास रच दिया है। 8वें दिन फिल्म ने 19.15 करोड़ कमाए। ये कलेक्शन बाहुबली 2 (19.75 करोड़) के करीब है और दंगल (18.59 करोड़) से ज्यादा है। ये दोनों ही फिल्में आइकॉनिक हिट्स हैं। द कश्मीर फाइल्स ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर्स फिल्म की लिस्ट में शामिल हो गई हैं। दूसरे हफ्ते में फिल्म ने शुक्रवार को 19.15 करोड़ कमाए। भारतीय बाजार में फिल्म का कुल कलेक्शन 116.45 करोड़ हो गया है।

चार नये भाषाओं में फिल्म डब की जा रही है
कश्मीर फाइल्स ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुँचे इसलिए फिल्म मेकर्स ने यह तय किया है कि अब इस फिल्म को फिल्म तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम में डब किया जायेगा। यानी इसका मतलब यह है कि द कश्मीर फाइल्स का आने वाले दिनों में और भी शानदार कलेक्शन करेगी।

अगर देखा जाये तो पहले ही दिन से फिल्म को देखने के लिए लोगों में एक उत्साह था। ऐसा इसलिए क्योंकि यह फिल्म उस विषय पर बनी थी जिस पर मीडिया ने बात करने से हमेशा किनारा किया। यह वजह है कि आज हर जगह इसके शो हाउसफुल चल रहे हैं। और यह फिल्म कब थमेगी इसका अंदाजा लगाना भी मुश्किल है।

द कश्मीर फाइल्स से जुड़ी एक दिलचस्प बात यह है कि पहले दिन मूवी की 630 प्लस स्क्रीन्स थीं, लेकिन 8वें दिन तक 4000 स्क्रीन्स पर द कश्मीर फाइल्स दिखाई जा रही है। इस फिल्म की सफलता यह बात साबित करती है कि अगर आपके पास जबरदस्त कंटेंट है तो फिर लोग आपकी फिल्म जरूर देखेंगे।

तो यह आपने अबतक विवेक रंजन अग्निहोत्री की यह Masterpiece देखी है? अगर हाँ तो Comment कर के अपने अनुभव को हमसे जरूर साझा करें।

Leave a Comment