RSMSSB JE Recruitment 2022 : जूनियर इंजीनियर पदों की भर्ती 2022

RSMSSB JE Recruitment 2022 – अगर आप राजस्थान के निवासी है और युवा है बेरोजगार है तो यह खबर आपके काम की है दरअसल राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग से जूनियर इंजीनियर की भर्तियां निकली हैं इसके लिए कैंडिडेट आवेदन 21 जनवरी 2022 से कर सकते है वहीं आवेदन की अंतिम तारीख 19 फ़रवरी निर्धारित की गई है ।

आपको बता दें कि यह नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है आवेदनकर्ता एक बात का विशेष ध्यान दें कि भर्ती में आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन ही पूरी होगी । इसलिए अगर आप आवेदन करना चाहते है तो आपको राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा । भर्ती की पूरी जानकारी मौजूद रहेगी । आवेदन की प्रक्रिया 21 जनवरी 2022 से ही शुरू होगी । अधिक संख्या में आवेदन आने की उम्मीद है इसलिए आप जितनी जल्दी हो सके आवेदन कर सकते है ।

क्या है पदों की संख्या और योग्यता

राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग की तरह से जारी की गई नोटिफिकेशन में जूनियर इंजीनियर के पदों की संख्या 1092 है आपको बता दें कि इस भर्ती में आवेदन करने वाले कैंडिडेट के पास सिविल, मैकेनिकल, और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर की डिग्री या डिप्लोमा होना आवश्यक है । अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार को नोटिफेशन देख सकते है । उम्मीदवार का चयन सिर्फ लिखित परीक्षा के आधार पर ही किया जाएगा । उम्मीदवार आवेदन से करने से पहले समझ लें कि उम्र सीमा कम से कम 18 और अधिकतम 40 होनी चाहिए । लिखित परीक्षा मई 2022 में होगी ।

कैसे करें आवेदन

राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से जूनियर इंजीनियर पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन प्रक्रिया के जरिए कर सकते है इसके लिए आपको rsmssb.rajsthan.gov.in पर जाना होगा । जरूरी प्रक्रिया के तहत फार्म भरना होगा । इसके बाद आप आवेदक पत्र को प्रिंट और डाउनलोड भी कर सकते है ।

Leave a Comment