Yogi Vs Kejriwal : ट्विटर पर भिड़े Delhi और UP के CM

Uttar Pradesh Assembly Election 2022 : योगी आदित्यनाथ और अरविंद केजरीवाल में जो रस्साकशी है वो जग जाहिर है। दोनों वक़्त वक़्त पर एक दूसरे पर कटाक्ष करते रहते हैं। एक दफ़ा फिर योगी और केजरीवाल ने आपसे में तू तू मैं मैं की है। दरसल सोमवार देर रात को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बाद एक कई ट्वीट करके दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला बोला तो वहीं केजरीवाल ने भी ट्वीट कर जवाब दिया। योगी ने जहां सुनो केजरीवाल से संबोधन किया तो वहीं अरविंद केजरीवाल ने भी सुनो योगी से शुरुआत की।

योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया – सुनो केजरीवाल, जब पूरी मानवता कोरोना की पीड़ा से कराह रही थी, उस समय आपने यूपी के कामगारों को दिल्ली छोड़ने पर विवश किया। छोटे बच्चों व महिलाओं तक को आधी रात में यूपी की सीमा पर असहाय छोड़ने जैसा अलोकतांत्रिक व अमानवीय कार्य आपकी सरकार ने किया। आपको मानवताद्रोही कहें या…

जवाब में केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा – सुनो योगी, आप तो रहने ही दो। जिस तरह UP के लोगों की लाशें नदी में बह रहीं थीं और आप करोड़ों रुपए खर्च करके Times मैगज़ीन में अपनी झूठी वाहवाही के विज्ञापन दे रहे थे। आप जैसा निर्दयी और क्रूर शासक मैंने नहीं देखा।

बात कहाँ से शुरू हुई?

दरअसल, अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसद में दिए बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने पीएम के उस बयान को झूठ करार दिया कि दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान लोगों से दिल्ली छोड़कर जाने के लिए कहा था। उन्होंने ट्वीट किया कि ‘प्रधानमंत्री जी का ये बयान सरासर झूठ है। देश उम्मीद करता है कि जिन लोगों ने कोरोना काल की पीड़ा को सहा, जिन लोगों ने अपनों को खोया, प्रधानमंत्री जी उनके प्रति संवेदनशील होंगे। लोगों की पीड़ा पर राजनीति करना प्रधानमंत्री जी को शोभा नहीं देता।’पांच राज्यों में चुनाव होने हैं… उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने हैं। 10 फरवरी से चुनाव शुरू भी हो जायेंगे। जानकारी दे दें कि यूपी में सात चरणों, मणिपुर में दो चरणों में चुनाव होंगे। इसके अलावा पंजाब, गोवा और उत्तराखंड में एक एक चरण में चुनाव होंगे।

Leave a Comment