Modi in Kedarnath : PM मोदी का केदारनाथ दौरा, शंकराचार्य की मूर्ति का किया अनावरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को सुबह 7.55 बजे केदारनाथ पहुंचे। उन्होंने यहां बाबा की पूजा-अर्चना व जलाभिषेक किया। प्रधानमंत्री बनने के बाद केदारनाथ धाम की यह उनकी पांचवीं यात्रा है। प्रधानमंत्री ने केदारनाथ में आदि शंकराचार्य की मूर्ति का लोकार्पण भी किया। केदारनाथ में आदि गुरु शंकराचार्य की इस प्रतिमा का निर्माण 2019 में शुरू हुआ था। यह प्रतिमा 13 फुट ऊंची और 35 टन वजनी है।

आदि शंकराचार्य ने सबकुछ त्यागकर सशक्त परंपरा खड़ी की – पीएम मोदी

पीएम ने गुरु आदि शंकराचार्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि शंकराचार्य ने पवित्र मठों की स्थापना की, चार धामों की स्थापना की, द्वादश ज्योतिर्लिंगों का पुनर्जागरण का काम किया। आदि शंकराचार्य सबकुछ त्यागकर देश, समाज और मानवता के लिए जीने वालों के लिए एक सशक्त परंपरा खड़ी की।

पीएम ने बताया शंकर का ‘अर्थ’

केदारनाथ में पीएम मोदी ने ‘शंकर’ का सही अर्थ बताया। उन्होंने कहा कि- ‘शं करोति सः शंकरः’ यानी जो कल्याण करे, वही शंकर है। इस व्याकरण को भी आचार्य शंकर ने प्रत्यक्ष प्रमाणित कर दिया। उनका पूरा जीवन जितना असाधारण था, उतना ही वो जन-साधारण के कल्याण के लिए समर्पित थे।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया पीएम मोदी का स्वागत

देवभूमि के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर पीएम मोदी का स्वागत किया। उन्होंने लिखा कि, ‘मैं देवभूमि उत्तराखण्ड की सवा करोड़ देवतुल्य जनता की ओर से भगवान शिव के बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक केदारनाथ धाम में पधारने पर हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेन्द्र मोदी जी का हार्दिक स्वागत करता हूँ।’

पढ़े मिलती जुलती खबरें   UP Election 2022 : योगी आदित्यनाथ का मुसलमानों से रिश्ता क्या है? जानिये

Leave a Comment

40 हजार रुपये के अंदर टॉप 5 बेहतरीन फोन। जानिए सभी स्पेसिफिकेशन Dell ने लॉन्च किया अपना नया Inspiron 14 7420 2-in-1 With Active Pen गरेना फ्री फायर रिडीम कोड आज के लिए, 25 जून: जल्दी करें सभी कोड जांचें विक्रांत रोना movie रिलीज की तारीख, कास्ट: सभी जानकारी जानें 23rd june 2022 अंतरराष्ट्रीय ओलम्पिक दिवस : सभी जानकारी प्राप्त करें