Panama Papers India : ED ने ऐश्वर्या राय को भेजा समन। क्या ऐश्वर्या राय जायेंगी जेल ?

Panama Papers Leak Case : ऐश्वर्या राय बच्चन सुर्खियों में हैं। मगर इस बार विवादों के कारण। दरसल ED ने उन्हें सनसनीखेज पनामा पेपर लीक मामले में समन भेजा है।

  • पनामा पेपर्स में भारतीयों के नाम
  • पनामा पेपर्स क्या है
  • पनामा क्या है

सूत्रों की मानें तो ED ने पहले भी दो बार ऐश्वर्या राय बच्चन को पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन दोनों ही बार उन्होंने नोटिस को स्थगित करने की गुजारिश की थी। बता दें कि पनामा पेपर लीक मामले में ED ने इससे पहले ऐश्वर्या राय बच्चन को 9 /11 2021 को भी अंडर सेक्शन 37 फेमा के तहत समन किया था। यह समन मुंबई स्थित बच्चन परिवार के आवास पर भेजा गया था। समन का जवाब उन्हें 15 दिन के भीतर देना था मगर उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया।

क्या है पनामा पेपर लीक मामला?

पनामा पेपर मामला समझने के लिए हमें साल 2016 में जाना होगा। साल 2016 ही में ब्रिटेन में पनामा की लॉ फर्म के 1.15 करोड़ टैक्स डॉक्युमेंट लीक हुए थे। इसमें दुनियाभर के बड़े नेताओं, कारोबारियों और बड़ी हस्तियों के नाम उजागर हुए थे। भारत के भी 500 नामी गिरामी लोगों का नाम इस लिस्ट में शामिल था। इनमें बच्चन परिवार का नाम भी सामने आया था।

दावा किया गया कि ऐश्वर्या राय देश से बाहर एक कंपनी की डायरेक्टर और शेयरहोल्डर थीं। ऐश्वर्या के अलावा उनके पिता के. राय, मां वृंदा राय और भाई आदित्य राय भी कंपनी में उनके पार्टनर थे।

बता दें कि काफी लंबे समय से पनामा पेपर्स की जांच चल रही है। कुछ महीने पहले जब पेपर लीक की जाब सरेआम हुई थी तो सोशल मीडिया पर हडकंप सा मच गया था। देखना दिलचस्प होगा कि यह जांच किस ओर जाती है।

Leave a Comment