ये हैं सबसे ज्यादा देखी गईं टॉप 10 Indian वेब सीरीज | Top 10 Indian Web Series

The Family Man
इस सीरीज में Dark Comedy है। राज निदिमोरु और कृष्णा डीके ने मिलकर इस सीरीज को बनाया है। यह सीरीज अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर रिलीज हुई थी और आते ही तहलका मचा दिया था।

Scam 1992
स्कैम 1992 हर्षद मेहता की स्टोरी है जिसे हंसल मेहता द्वारा निर्देशित किया गया है। प्रतीक गांधी ने हर्षद मेहता का किरदार निभाया है और अपने Performance से सबका दिल भी जीता है। आप यह वेब सीरीज सोनी लिव ओरिजिनल पर देख सकते हैं।

Sacred Games
सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और नवाजुद्दीन जैसे सितारे से सजी वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स (Sacred Games) खूब चर्चा में रही। इस वेब सीरीज की ना केवल कहानी ने लोगों को बांधे रखा बल्कि इसके बोल्ड सीन्स ने भी लोगों के होश उड़ा दिए थे।

Kota Factory
भारत की पहली ब्लैक एंड व्हाइट वेब सीरीज ‘कोटा फैक्ट्री’ एक ऐसी वेब सीरीज है जिसे हर किसी को देखना चाहिये। यह वेबसीरीज कोचिंग करने वाले छात्रों के जीवन पर आधारित है जो बच्‍चों के दैनिक जीवन और उनकी समस्‍याओं को द‍िखाने का काम करती है।

Mirzapur
मिर्जापुर वेब सीरीज के अब तक तो दो सीजन आ चुके हैं। इन दोनों ही सीजन में ना केवल दमदार कहानी का तड़का लगाया गया बल्कि ऐसे-ऐसे जबरदस्त बोल्ड सीन्स शूट किए गए कि मर्यादा की सारी सीमाएं ही लांघ दी गई थी।

TVF Pitchers
पिचर्स एक अनोखी वेब सीरीज है। इसे आप TVF (The Viral Fever) के App पर मुफ़्त देख सकते हैं। एपिसोड वाली इस सीरीज को लोगों ने ढेर सारा प्यार दिया। सीरीज के हर एक्टर ने कमाल की परफॉर्मेंस दी।

Patal Lok
इस वेब सीरीज को अविनाश अरुण और प्रोसित रॉय जैसे बढ़िया निर्देशकों ने मिलकर बनाया है। कहानी सुदीप शर्मा ने लिखी है, जो इससे पहले हमें उड़ता पंजाब और एनएच10 जैसी बेहतरीन फिल्में दे चुके हैं।

Asur
असुर: वेलकम टू योर डार्क साइड में जबरदस्त Suspense है। इस सीरीज में अरशद वारसी, बरुन सोबती, अनुप्रिया गोइंका, शारीब हाशमी मुख्य भूमिकाओं में नजर आये हैं।

Aspirants
यह TVF की सबसे लोकप्रिय सीरीज में से एक है। ये एक तीन दोस्तों की कहानी है, जो UPSC पास करने का सपना लेकर दिल्ली के राजेंद्र नगर इलाके में कोचिंग कर रहे हैं। तीनों दोस्तों के अपने-अपने बैकग्राउंड हैं, लेकिन हॉस्टल लाइफ की वही कहानी है। अपने कमरे का संघर्ष, सपने, एग्जाम की चिंता और देश की सेवा। तीन मेन किरदार के अलावा कुछ और अन्य किरदार भी हैं, जो वक्त-वक्त पर बीच में आपको पूरी सीरीज़ में देखने को मिलेंगे।

Leave a Comment