Kaun Banega Crorepati Scam -सावधान! KBC के नाम पर व्हाट्सएप से हो रही लाखों की ठगी, न करें ये गलती

Kaun Banega Crorepati Scam– अगर आप व्हाट्सएप यूज़ करते हैं और सोशल मीडिया से जुड़े हैं तो आपको सावधान रहने की ज़रूरत है। क्योंकि व्हाट्सएप हैकिंग की चपेट में आता जा रहा है। एक नया व्हाट्सएप घोटाला(WhatsApp Scam) सामने आया है। जिसमें हैकर्स अब “कौन बनेगा करोड़पति”( Kaun Bnaega Croropati) खेल का इस्तेमाल कर लोगों को ठग रहे हैं। कहा जाता है कि हैकर्स विदेशों में रहते हैं और 25 लाख रुपये की लॉटरी का विज्ञापन दिखा कर भारतीयों को लुभा रहे हैं। व्हाट्सएप के इस मैसेज से यूजर्स को पता चलता है कि उन्होंने लकी ड्रॉ में 25 लाख रुपये जीते हैं। यह ऐसे समय में आया है जब भारत में व्हाट्सएप पेमेंट्स ‘कैशबैक’ फीचर की टेस्टिंग कर रहा है।

Kaun Banega Crorepati Scam

अगर आपके पास ऐसा कोई मैसेज आया है तो आपको उस पर ध्यान नहीं देना चाहिए क्योंकि यह फ्रॉड है। व्हाट्सएप पर एक फर्जी केबीसी लॉटरी मैसेज भेजा जा रहा है। घोटालेबाज ने 25 लाख रुपये देने का वादा कर रहे हैं। इतना ही नहीं ऑडियो संदेश एक ऐसा व्यक्ति का है जिसने केबीसी का सदस्य होने का दावा किया। इस व्हाट्सएप ऑडियो में अमिताभ बच्चन( Amitabh Bachchan) , प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) और आरआईएल अध्यक्ष मुकेश अंबानी के चेहरों के साथ एक पोस्टर मैसेज भेजा जा रहा है।

ये मैसेज अभी तक कई लोगों को भेजा चुका है कई लोग इसके शिकार होकर लाखो रुपए गवां रहे हैं। वही घटना मुंबई में रज़ा नाम के एक व्यक्ति के साथ हुई, जिसे अनजाने में विश्वास था कि वह अपने पुरस्कार का दावा करने में सक्षम होगी। पुरस्कार के लिए पात्र होने के लिए, ठग ने मांग की कि वह 25,000 रुपये की प्रोसेसिंग फीस का भुगतान करे। रज़ा ने महसूस किया कि उसे 25,000 रुपये के लिए ठगा गया था, जब घोटालेबाज ने उसे अपने बैंक खाते में 25 लाख रुपये ट्रांसफर करने के बजाय अतिरिक्त 45,000 रुपये का भुगतान करने के लिए कहा। केबीसी के हालिया एपिसोड में, अभिनेता अमिताभ बच्चन ने दर्शकों को चेतावनी दी कि सोनी टीवी केबीसी के लिए पैसे नहीं मांगता है और जो कोई भी करता है उससे सावधान रहना चाहिए।

Leave a Comment