IPL 2022 : KKR के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद जिंदा, मुंबई को हराया

Indian Premier League Season 15 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में सोमवार को हुए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 52 रनों से हरा दिया. इस मैच में बड़े अंतर से जीतने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद जिंदा है और अब प्लेऑफ के लिए लड़ाई और भी दिलचस्प हो गई है.

कोलकाता ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 165 का सम्मानजनक स्कोर बनाया लेकिन मुंबई इंडियंस की टीम इस स्कोर भी नहीं पा सकी. मुंबई की बल्लेबाजी का हाल ऐसा रहा कि आखिरी 6 विकेट सिर्फ 13 रन के भीतर गिर गए और मुंबई इंडियंस सिर्फ 113 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई.

मुंबई इंडियंस के विकेट

1-2 रोहित शर्मा
2-32 तिलक वर्मा
3-69 रमनदीप सिंह
4-83 टिम डेविड
5-100 ईशान किशन
6-102 डेनिएल सैम्स
7-102 मुरुगन अश्विन
8-112 कुमार कार्तिकेय
9-113 कीरोन पोलार्ड
10-113 जसप्रीत बुमराह

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस मैच में पांच बदलाव किए थे, बल्लेबाजी में भी इसका असर दिखा. टीम को जबरदस्त ओपनिंग मिली, वेंकटेश अय्यर ने सिर्फ 24 बॉल में 43 रनों की पारी खेली. हालांकि, टीम में वापसी कर रहे अजिंक्य रहाणे इस मैच में भी कमाल नहीं कर पाए और 24 बॉल में 25 ही रन बना पाए.

कोलकाता के लिए असली धमाल नीतीश राणा ने मचाया, जिन्होंने 4 छक्कों के साथ 43 रनों की पारी खेली. नीतीश राणा के अलावा मिडिल ऑर्डर में कोई बल्लेबाज कमाल नहीं कर पाया. क्योंकि मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह ने इसके बाद कहर ढाया और सिर्फ 9 बॉल में 5 विकेट झटक लिए.

पढ़े मिलती जुलती खबरें   Facebook ने क्यों बदला अपना नाम और लोगो, जानिए असली वजह

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए यह मैच करो या मरो वाला था. अगर यहां हार मिलती तो उसका बोरिया-बिस्तर बंधना तय था, लेकिन इस जीत ने कोलकाता के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को बरकरार रखा है.

इस जीत के साथ कोलकाता के 12 मैच में 5 जीत हो गई हैं, ऐसे में उसके 10 प्वाइंट हैं. टीम के 2 मैच बचे हैं, अगर दोनों में जीत मिलती है तो 14 प्वाइंट होंगे. ऐसे में टीम NRR के आधार पर दूसरी टीमों के लिए चुनौती पेश कर सकती है. कोलकाता अब प्वाइंट टेबल में 7वें नंबर पर पहुंच गई है.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, रमनदीप सिंह, टिम डेविड, कायरन पोलार्ड, डेनियल सैम्स, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय सिंह और राइली मेरेडिथ

कोलकाता नाइट राइडर्सः- श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, नीतीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शेल्डन जैक्सन, पैट कमिंस, टिम साउदी और वरुण चक्रवर्ती

Frequently Asked Questions (FAQ)

प्रश्न (Question) 1 : कोलकाता के कप्तान कौन हैं?

उत्तर (Answer) : श्रेयस अय्यर

प्रश्न (Question) 2 : मुंबई के कप्तान कौन हैं?

उत्तर (Answer) : रोहित शर्मा

प्रश्न (Question) 3 : मुंबई को हरा कर कोलकाता प्वोइंट टेबल पर किस नंबर पर है?

उत्तर (Answer) : 7 वें नंबर पर

प्रश्न (Question) 4 : मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर कौन हैं?

उत्तर (Answer) : इशान किशन

प्रश्न (Question) 5 : कोलकाता नाइट राइडर्स के विकेटकीपर कौन हैं?

उत्तर (Answer) : शेल्डन जैक्सन

Leave a Comment

Infinix Hot 12 Play: बजट स्मार्टफोन हुआ भारत में लॉन्च, सबसे किफायती Latest upcoming cars 2022 : सभी जानकारी Best scooty in india under 70 k with all features . कीवे ने लॉन्च किए अपने 3 दोपहिया वाहन, जानें सभी स्पेसिफिकेशन चीन के जंगल में विशाल सिंकहोल मिला। सभी जानकारी प्राप्त करें