IPL 2022 : दिल्ली कैपिटल्स की शानदार जीत पंजाब किंग्स को 17 रनों से दी मात

Punjab Kings vs Delhi Capitals : मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2022 का 64वां मुकाबला खेला गया. इस रोमांचक मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 17 रनों से हरा दिया. दिल्ली की इस सीजन में यह 13 मैचों में सातवीं जीत है. पंजाब को हराकर दिल्ली ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. वहीं पंजाब किंग्स की 13 मैचों में यह सातवीं हार है. इस हार के साथ ही टॉप चार में पहुंचने का उसका सपना टूट गया है. दिल्ली की टीम प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर आ गई है. मगर पंजाब के लिए अब राह मुश्किल दिखाई दे रही है.

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मिचेल मार्श की 63 रनों की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट पर 159 रन बनाए थे. इसके जवाब में पंजाब किंग्स की टीम निर्धारित ओवरों में 9 विकेट पर 142 रन ही बना सकी. दिल्ली के लिए शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने किफायती गेंदबाजी की. शार्दुल ने अपने चार ओवर में 36 रन देकर चार विकेट चटकाए. अक्षर पटेल ने अपने चार ओवर में 14 रन देकर दो विकेट लिए. वहीं कुलदीप यादव ने तीन ओवर में 14 रन देकर दो विकेट झटके.

दिल्ली से मिले 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब को जॉनी बेयरस्टो और शिखर धवन ने अच्छी शुरुआत दिलाई थी. चौथे ओवर में 38 के स्कोर पर तूफानी बल्लेबाज़ी कर रहे बेयरस्टो 15 गेंदों में 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्होंने 4 चौके और एक छक्का लगाया. इसके बाद भानुका राजपक्षे भी 04 रन बनाकर आउट हो गए.

53 रनों पर दूसरा विकेट गिरने के बाद 54 के स्कोर पर पंजाब को तीसरा झटका लगा. धवन 19 रन बना सके. इसके बाद पंजाब की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. इस दौरान लियाम लिविंगस्टोन 03 और मयंक अग्रवाल 00 पर आउट हुए. इसके बाद हरप्रीत बरार 01 और ऋषि धवन 04 पर पवेलियन लौट गए.

82 रनों पर सात विकेट गिरने के बाद जितेश शर्मा और राहुल चाहर के बीच 41 रनों की साझेदारी हुई. जितेश ने 3 चौकों और 2 छक्कों की बदौलत 43 रनों की जुझारू पारी खेली. वहीं राहुल चाहर 25 रनों पर नाबाद लौटे. कगिसो रबाडा ने 6 रन बनाए तो अर्शदीप 02 रन पर नाबाद रहे.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

पंजाब किंग्स: मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, भानुका राजपक्षा, लियम लिविंगस्टन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, हरप्रीत बराड़, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान-विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर, सरफराज खान, मिचेल मार्श, रोवमन पावेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, एनरिक नॉर्खिया

Frequently Asked Questions (FAQ)

प्रश्न (Question) 1 : दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान कौन हैं?

उत्तर (Answer) : ऋषभ पंत

प्रश्न (Question) 2 : पंजाब किंग्स के कप्तान कौन हैं?

उत्तर (Answer) : मयंक अग्रवाल

प्रश्न (Question) 3 : IPL 2022 का फाइनल मैच कहाँ खेला जायेगा?

उत्तर (Answer) : अहमदाबाद, नरेंद्र मोदी स्टेडियम

प्रश्न (Question) 4 : आईपीएल 2022 में कितनी टीमों ने हिस्सा लिया है?

उत्तर (Answer) : 10 टीमों ने

प्रश्न (Question) 5 :

उत्तर (Answer) :

Leave a Comment