IND vs SCO: भारत ने स्कॉटलैंड को आठ विकेट से हराया, सोशल मीडिया पर हुई Memes की बरसात

Ind vs Sco T20 WC 2021: भारत और स्कॉटलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2021 का 37वां मुकाबला दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने शानदार जीत दर्ज करते हुए स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हरा दिया। भारत ने इस मैच में सिर्फ 6.3 ओवर में 86 रनों का लक्ष्य हासिल कर शानदार जीत दर्ज की। बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन अव्वल दर्जे का रहा। केएल राहुल ने 18 गेंदों पर हाफ सेंचुरी ठोकी और उपकप्तान रोहित शर्मा ने भी 30 रनों की आतिशी पारी खेली।

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों की सधी हुई गेंदबाजी के दम पर स्कॉटलैंड की टीम 85 रनों पर ढेर हो गयी। स्कॉटलैंड की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह ढह गयी। कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में और साझीदारी करने में नाकाम रहा। भारत के लिए तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी और स्पिनर रवींद्र जडेजा ने सर्वाधिक 3-3 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने 2 और रविचंद्रन अश्विन ने भी एक विकेट लिया।

सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद बरकरार

इस जीत के बाद भारत की सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद बरकरार है। हाँ, अगर भारत यह मुकाबला हार जाता तो सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो जाता। मगर भारतीय टीम ने अपने जुझारूपन का अच्छा नमुना पेश किया और लगातार दो मैच जीत कर टूर्नामेंट में जोरदार वापसी की। मगर सेमीफाइनल की राह अब भी थोड़ी मुश्किल है। भारत अब खुद की जीत और दूसरों की हार पर निर्भर है। पॉइंट्स टेबल में भारत 4 में से दो मुकाबले जीतकर दो अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। वहीं स्कॉटलैंड अपने चारों मुकाबले गंवाकर 0 अंक के साथ छठे यानी अंतिम स्थान पर है।

सेमीफाइनल में जगह सुनिश्चित करने के लिए विराट ब्रिगेड को अब नामीबिया के खिलाफ बड़े अंतर से जीतना तो होगा ही इसके अलावा न्यूजीलैंड को भी एक मैच हारना होगा। इस स्थिति में भी भारत तब पहुंचेगा जब भारत का नेट रनरेट तीन मैच जीतने वाली अन्य टीम से अच्छा होगा। कुलमिलाकर बात यह है कि लक फैक्टर अगर भारत का साथ दे तो भारत का सेमीफाइनल में खेलना तय है।

सोशल मीडिया पर हुई Memes की बरसात

भारत और स्कॉटलैंड के मुकाबले के दौरान सोशल मीडिया पर खूब सारे मजेदार मीम्स बने जिन्होंने लोगों को खूब गुदगुदाया। देखिए उनमें से कुछ मजेदार MEMES –

Leave a Comment