How to make app – एप कैसे बनाएं जानिए पूरी डिटेल

 

एंड्रॉयड एप – हमारे मोबाइल में कई तरह के फंक्शन होते है जिनकी बहुत बड़ी भूमिका होती है उसका नाम है एप , एप के बिना मोबाइल अधूरा है पहले कुछ ही एप हमें मिलते थे लेकिन तकनीक के साथ बदलाव ने हजारों की संख्या में एप नजर आने लगे है कई बार तो एप का मकसद एक ही होता है लेकिन कई कम्पनी अलग अलग अपने तरीके से एप बना रही है ताकि अच्छे सामग्री के साथ लोग उन्हें डाउनलोड करें ।

एप बनाने की जानकारी होना बहुत आवश्यक है अगर आप भी एप बनाना चाहते है और जानना चाहते है कि एप कैसे बनता है । तो आज हम आपको एप बनाने के कुछ सीक्रेट बताएंगे जिसकी मदद से आप भी एप बना सकते है साथ ही बनाए गए एप से पैसे भी कमा सकते है । तो आइए जानते है कि एप कैसे बनाए या फिर एंड्रॉयड एप बनाने का क्या प्रोसेस है आपके फोन में अभी कई तरह के एप होंगे ।  

Show content List

  1. एंड्रॉयड एप कैसे बनाए | How to make android app
  2. Appsgeyser से एंड्रॉयड एप कैसे बनाएं | How to creat Android app with Appsgeyser

 

एंड्रॉयड एप कैसे बनाए | How to make android app

एप बनाना आसान भी है और कठिन भी है आप अगर एक बार बनाना सीख गए तो आपको एप बनाने में कोई परेशानी नहीं होगी । आपको बता दें कि एक एंड्रॉयड एप डेवलप करने के लिए कोडिंग का इस्तेमाल होता है । बिल्कुल सही समझे । जिस तरह HTML की मदद से आप वेबसाइट बना सकते है ठीक उसी प्रकार एक एप बनाने के लिए कोडिंग का उपयोग होता है । अगर आपको कोडिंग क्या है इसकी जानकारी नहीं है तो आप इसका कोर्स कर सीख सकते है । आज इंटरनेट पर कई ऐसी वेबसाइट है जो कुछ मिनट में एप बना देती है मतलब पांच मिनट में खुद का एप बना सकते है । आपको अपने साइट पर एक बार ई मेल लॉगिन करना है इसमें कोडिंग की जरूरत नहीं होगी । जरूरी नहीं है कि कोडिंग आए । एक बार साइट पर लॉगिन होने के बाद आपके सामने कई तरह के विकल्प दिखाई देंगे । जहां आप अपने तरीके से एप बना सकते है ।

Appsgeyser से एंड्रॉयड एप कैसे बनाएं | How to creat Android app with Appsgeyser

चलिए ज्यादा देर न करते हुए एप बनाने की शुरुआत करते है । अगर आप chat massenger , Browser,travel guide ,photo editor जैसे एंड्रॉयड एप बनाना चाहते है तो आप appgeysar की मदद से बड़ी आसानी से एप बना सकते है ।

* सबसे पहले आपको मोबाइल , कम्प्यूटर या फिर लैपटॉप में aapgeysar खोलना होगा।

* आप जिस तरह की एप बनाना चाहते है उस विकल्प को चुनिए । मान लीजिए आप ब्राउज़र एप बनाना चाहते है तो उसे चुन लीजिए ।

* ब्राउज़र पर क्लिक करते ही दूसरी windo खुल जाएगी ।अब creat now पर क्लिक करिए , फिर next button पर क्लिक करके आगे जाइए ।

* इसके बाद बुकमार्क लिस्ट बनाए इसमें आप title link डाले ।साथ ही इमेग को अटैच करें और आगे जाएं

* अब आपसे widgets , custom , home page , website एप भरने के लिए कहा जाएगा उसे भरें , फिर आगे जाएं 
* अब toolbar drawers इन सभी को सेट करने के बाद आगे जाएं ।

* अब एप्लीकेशन का नाम , डिस्क्रिप्शन और लोगों सेट करें ।
* Creat button पर जैसे ही क्लिक करेंगे एप बन जाएगा ।

* बनाए गए एप को आप Google Play Store पर अपलोड कर दें ।

इस प्रकार आप जिस तरह का एप बनाना चाहते है बना सकते है ।

 

 

 

 

Leave a Comment