Bhuvan Bam का सफर देख आप भी हो जाएंगे चौक, पहुचें है ऐसे मुकाम पर की यूट्यूब से कमातें है करोड़ों रुपये

Bhuvan Bam: भुवन बाम आज जिस मुकाम पर है शायद ही उन्हें अब किसी पहचान की जरूरत है। संघर्ष भरी जिंदगी को आसान बनाना कोई भुवन बाम से सीखे। भूवम बाम इंटरनेट जगत का वो नाम है ,जिस आज बच्चे से बड़े हर उम्र के लोग जानते है। यूट्यूब की दुनिया में BB Ki Vines से अपने करियर की शुरुआत करने वाले भुवन आज किसी बॉलीवुड सितारें से कम नहीं है। आइए जानते है भुवन के सफर के बारें में आखिर कैसे उन्होंने अपने सफर की शुरुआत की

भुवन बाम कहाँ के रहने वाले है ?

Bhuvan Bam Birth Place

भुवन बाम मूल रूप से मराठी है और उनका जन्म 22 जनवरी 1994 को गुजरात के बड़ौदा शहर में हुआ था। लेकिन बाद में भुवन का परिवार दिल्ली आकर रहने लगे।

भुवन बाम की शिक्षा

Bhuvan Bam Education

भुवन बाम ने अपनी स्कूलिंग दिल्ली के ग्रीन फील्ड स्कूल से की है। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के शहीद भगत सिंह कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है। इसी दौरान वह दिल्ली के रेस्त्रां में सिंगिंग किया करते थे और इससे अपना खर्चा चलाते थे। उन्हें इस दौरान सिर्फ 2 हजार रुपये मिलते थे। लेकिन आज वह करोड़ों रुपये के मालिक है।

भुवन बाम का परिवार

Bhuvan Bam Family

यूटुब स्टार Bhuvan bam की परिवार की बात करें तो, हाल ही में साल 2021 में भुवन ने कोरोना के इस महामारी में अपने माता-पिता दोनों को खो दिया है। इस मुकाम पर पहुंचना और माँ-बाप का साथ न होना। यह एक बच्चें के लिए बड़े दुःख की बात होती है। लेकिन उनके माँ-बाप का आर्शीवाद उन पर हमेशा बना रहेगा। भुवन ने कड़ी मेहनत से अपने माता-पिता का सपना पूरा कर आज उन ऊंचाइयों पर है की जिन्हे कम लोग ही हासिल कर पाते है। भुवन के एक भाई भी है ,जिसका नाम अमन बाम है।

भुवन बाम का करियर

Bhuvan Bam Career

भुवन बाम ने अपने यूट्यूब का सफर साल 2015 में किया। जिसमें उन्होंने BB Ki Vines नाम से यूट्यूब चैनल बनाया। पहली ही वीडियो में इतने अच्छे प्रतिक्रिया आई की उन्हें इसकी कोई भी उम्मीद नहीं थी। लेकिन आज जो चल पड़ा। भुवन बाम को ‘BB ki Vines’ से मिली पहचान उन्हें भारत के टॉप यूटूबर में शुमार करते है। आज इस यूट्यूब चैनल के 20.5 मिलियन यानी लगभग ढाई करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं।
भुवन का सफर यही नहीं खत्म होता है आगे बहुत सी मुकाम हासिल किए है। भुवन को गाने का शोक है जिसे उन्होंने पूरा किया है और अपने फैंस के लिए कई गाने पेश किये है जो अच्छे-खासे हिट रहे है।

Bhuvan Bam गाने –

  • 2016 – तेरी मेरी कहानी, संग हूं तेरे
  • 2018 – सफर , रह गुजार
  • 2019 – बस मैं , अजनबी , हीर राँझा
  • 2020 – द लॉकडाउन रैप , हम साथ हैं
  • 2021 – गुंचा कोइ (अनप्लग्ड)

म्यूजिक एल्बम – किल छोरी

Bhuvan Bam वीडियो –

  • 2016 – TVF बैचलर्स सीजन 1
  • 2018 – प्लस माइनस
  • 2019 – ओने माइक स्टैंड
  • 2021- बिंगो कॉमेडी अड्डा
Bhuvan Bam – Dhindora

भुवन बाम (Bhuvan Bam) ने अपनी पहली वेब सीरीज ‘ढिंडोरा’ (Dhindora) को यूट्यूब प्लेटफार्म पर रिलीज कर दिया है। जिसे लोगों ने काफी पसंद किया है। इसमें भुवन ने BB ki Vines के ही सारे किरदारों को काफी अलग अंदाज में दिखाया है।

भुवन बाम की कमाई

Bhuvan Bam Income

भुवन बाम यूट्यूब और वीडियोज के जरिए करोड़ों की कमाई करते हैं। जानकरी के मुताबिक भुवन बाम की नेट वर्थ इस समय 25 करोड़ रुपये से ज्यादा की है। वहीं भुवन बाम एक महीने में 25 लाख रुपये से ज्यादा की कमाई करते हैं और उनकी सालाना कमाई 3 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

ढिंढोरा एपिसोड 1 / (Dhindora Episode 1)

ढिंढोरा एपिसोड 2 / (Dhindora Episode 2)

ढिंढोरा एपिसोड 3 / (Dhindora Episode 3)

ढिंढोरा एपिसोड 4 / (Dhindora Episode 4)

ढिंढोरा एपिसोड 5 / (Dhindora Episode 5)

भुवन का सबसे पॉपुलर वीडियो ये है

Leave a Comment