Controversy : आश्रम-3 के सेट पर बजरंग दल ने की गुंडागर्दी, प्रकाश झा के मुंह पर फेंकी स्याही

फिल्मकार प्रकाश झा (Prakash Jha) की वेब सीरीज आश्रम-3 (Aashram 3) की शूटिंग के दौरान रविवार को बजरंग दल के कार्यकताओं ने जमकर हो हल्ला किया। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चल रही सीरीज की शूटिंग के बीचों बीच बजरंग दल के कार्यकर्ता सेट पर मनमानी करते हुए घुस आए और निर्देशक प्रकाश झा और अन्य क्रू मेंबर्स के साथ दुर्व्यवहार किया। सूत्रों के अनुसार बजरंग दल वालों ने निर्देशक के चेहरे पर स्याही भी फेंकी। खबर यह भी है कि उपद्रवियों ने मारपीट के साथ सेट पर पथराव भी किया जिसमें दो बसों सहित कुछ वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं। इसके अलावा बजरंग दल के सदस्यों ने ‘प्रकाश झा मुर्दाबाद’ और ‘बॉबी देओल मुर्दाबाद’ जैसे नारे भी लगाये।

‘आश्रम’ हिंदुत्‍व का अपमान?

सेट पर हंगामा कर रहे बजरंग दल के सदस्यों का कहना है कि बॉबी देओल स्टारर प्रकाश झा की वेब सीरीज आश्रम हिंदुत्व का अपमान है। इस वेब सीरीज में सनातन धर्म और उसकी परंपरा को ग़लत तरीके से दिखाया गया है जिससे हिंदू समाज की भावना आहत हुई है। ऐसे में जब तक इस सीरीज का नाम नहीं बदला जाता, वह इसका प्रसारण नहीं होने देंगे।

बता दें कि प्रकाश झा ने आश्रम में दिखाया है कि एक हिंदू गुरु धर्म की आढ़ में महिलाओं का किस प्रकार शोषण कर रहा है। पिछले साल जब इस वेब सीरीज का ट्रेलर आया था तब भी इसे हिंदूत्ववादी संगठनों की ओर से खरी खोटी सुनने मिली थी। सोशल मीडिया पर ‘#BoycottAashram’ के ट्रेंड्स भी चल रहे थे।

डीआईजी ने कहा उपद्रवियों पर कड़ी कार्रवाई होगी

भोपाल के उप पुलिस महानिरीक्षक (डीआईजी) इरशाद वली ने पत्रकारों को बताया कि घटना में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आगे कहा, ‘‘तीन-चार वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और हम इस हंगामा में शामिल लोगों की पहचान करेंगे। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कानून का उल्लंघन करने वालों को बिलकुल बक्शा नहीं जायेगा।”

Leave a Comment