T20 WC IND vs NZ: जबरदस्त तैयारियों के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के ये 11 खिलाड़ी मैदान में उतर सकती है

T20 WC 2021 IND vs NZ – पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद, भारत अब ICC T20 विश्व कप 2021 के अपने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ने वाला है। IND vs NZ का यह मुकाबला 31 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा । वहीं दोनों टीम के बीच टॉस करने के बाद मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होगा। पाकिस्तान के खिलाफ करारी हार के बाद, जो भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को इस टी 20 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम को खाता खोलना होगा। ऐसे में पाकिस्तान से हार के बाद भारतीय क्रिकेट में टीम में कई बदलाव करने वाली है।

किन खिलाड़ियों पर गिरेगी गाज

पाकिस्तान के साथ मुकाबले में कई बड़े और युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। ऐसे में अब इन खिलाड़ियों के ऊपर गाज गिर सकती है। पिछले मुकाबले में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और वह बल्लेबाजी के समय थोड़े चोटिल भी हो गए थे। जिससे वह भी इस बार टीम से बार हो सकते है।

मध्यक्रम के अनुभवी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने भी बल्लेबाजी से कुछ ज्यादा नहीं किया। जिससे उन्हें भी बहार का रास्ता देखने को मिल सकता है।

गेंदबाज स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने भी अपनी गेंद की फिरकी से कुछ ज्यादा कमाल करते हुए नहीं दिखाया। जिससे उनका भी इस लिस्ट में नाम हो सकता है।

किन खिलाड़िओं को मिल सकती है टीम में जगह

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जगह शार्दुल ठाकुर को मिलेगा टीम में मौका। हार्दिक के निराशाजनक प्रदर्शन से टीम को ये बदलाव करना पड़ रहा है। जिससे अब नए खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जाएगा।

इसके साथ मध्य क्रम के बल्लेबाजी के लिए सूर्यकुमार यादव की जगह ईशान किशन को मौका दिया जा सकता है। वहीं स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के जगह अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को मौका मिलने वाला है।

इस प्रकार हो सकती है भारतीय प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन.

अधिक खबरों की जानकारी पाने के लिए Be-JAGRUK को फॉलो करें।

Leave a Comment