IPL 2022: ये पांच खिलाड़ी लखनऊ और अहमदाबाद की जेब ढ़ीली कर देंगे

आईपीएल 2022 कुछ खास होने वाला है जिसके लिए फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे है लम्बे अर्से से मांग चली आ रही थी कि आईपीएल में दो नई टीमों को शामिल किया है और बीसीसीआई ने आखिर शामिल भी कर लिया ।

उत्तर प्रदेश की लखनऊ और गुजरात की अहमदाबाद टीम

उत्तर प्रदेश की लखनऊ तो गुजरात को अहमदाबाद दोनों के फ्रेंचाइजी ने भारी भरकम रकम चुकाकर जगह बनाई । इसके बाद पुरानी आठ टीमों ने खिलाड़ियों की रिटेन प्रक्रिया अपनाई और किसी को बाहर का रास्ता दिखाया तो कोई किस्मत के जरिए रिटेन हो गया ।

मगर आज हम आपको उन पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जो बड़े बड़े खिलाड़ी तो है और उम्मीद है कि उनकी टीमों ने उन्हें रिटेन न करके गलती तो नहीं कर दी । क्योंकि कुछ खिलाड़ियों ने रिटेन कि प्रक्रिया से अपने आपको बाहर रखा था। लेकिन अगर इन पांच खिलाड़ियों को लखनऊ और अहमदाबाद फ्रेंचाइजी लेती है तो ये महंगे बिकेंगे और दोनों फ्रेंचाइजी की जेब ढ़ीली कर सकते है तो आइए जानते है बिना देरी किए उन पांच खिलाड़ियों के नाम ।

कन्नूर लोकेश राहुल KL RAHUL

लोकेश राहुल ऐसे बड़े खिलाड़ी है जो वैसे तो भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट खेलते है और आईपीएल के लिहाज से बात करे तो जबरदस्त बल्ला बोलता है उनका ।

KL RAHUL – 2022

के एल राहुल आईपीएल में पंजाब कि टीम से साल 2018 में जुड़े थे अगर उनके द्वारा बनाए गए रनों की बात करें तो 2018 में 659 , 2019 मे 593 , 2020 के सीजन में 670 तो वहीं 2021 के आईपीएल में जिसका आधा सीजन भारत तो आधा दुबई में खेला गया ।उसमे 626 रन बनाए । दोनों ही फ्रेंचाइजी के पास अच्छा मौका है कि राहुल जैसे बड़े खिलाड़ी को जोड़ सके ।

राशिद खान Rashid Khan

अफगानिस्तान का जादुई लेग स्पिनर जिसकी फिरकी के आगे बड़े बड़े बल्लेबाज परेशान नजर आते है । राशिद खान रिटेन ना होने वाली लिस्ट के बड़े खिलाड़ी है राशिद खान पिछले पांच सीजन से सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़े थे और यह रिकार्ड है की इन पांच सीजन मे राशिद खान से ज्यादा कोई भी गेंदबाज हैदराबाद की तरफ से विकेट नहीं ले पाया।

Rashid Khan – IPL 2022

राशिद ने अब तक खेले 73 मैचों में 93 विकेट हासिल किए है राशिद वह गेंदबाज है जो कठिन परिस्थितियों में मैच का पासा पलट देते है जरूरत पड़ने पर बल्ले से भी कमाल दिखाते है । लेकिन देखना यह होगा कि वो कौन सी फ्रेंचाइजी है जो राशिद खान को लेने में दिलचस्पी दिखाती है ।

यजुवेंद्र चहल Yuzvendra Chahal

तो आइए अब बात करते है एक और लेग स्पिनर की जिसकी फिरकी के आगे हिटर बल्लेबाज भी कई बार सोचते है । यजुवेंद्र चहल भले ही राशिद खान से थोड़ा नीचे हो मगर उनकी गेंदबाजी जबरदस्त है चहल अभी तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते थे पिछले 3 सीजन खेलते हुए चहल ने 57 विकेट झटके है लेकिन जब रिटेन के प्रक्रिया हो रही थी तो चहल को रिटेन न करना हैरान करने वाला था ।

Yuzvendra Chahal – IPL 2022

भारत की पिचों पर चहल का जादू खूब चलता है। देखना यह होगा कि कौन सी फ्रेंचाइजी यजुवेंद्र चहल को लेती है

जोफ्रा आर्चर Jofra Archer

जॉफ्रा आर्चर मतलब रफ्तार का सौदागर । इंग्लैंड का तेज गेंदबाज जिसकी धारदार गेंदबाजी के आगे अच्छे अच्छे बल्लेबाज घुटने टेकते नजर आते है आर्चर आईपीएल में राजस्थान की टीम के साथ खेलते थे जिसे राजस्थान ने साल 2018 में 7.20 करोड़ मे खरीदा था ।

Jofra Archer – IPL 2022

अब तक यह 35 मैच में 46 विकेट झटक चुके है लेकिन इस बार राजस्थान ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया है ।

श्रेयस अय्यर Shreyas Iyer

दिल्ली कैपिटल का पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर एक खास खिलाड़ी है । साल 2018 में दिल्ली ने इन्हे कप्तान बनाया था । और उसी सीजन में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 411 रन बनाए । ठीक अगले सीजन में अपनी फॉर्म को जारी रखते हुए अय्यर ने 2019 में 463 रन ठोक डाले । इसके बाद 2020 मे 519 रन बनाए । हर साल उनका प्रदर्शन निखरता रहा । साल 2021 में चोट के चलते उनकी जगह ऋषभ पंत को कप्तानी दी गई । और आधे सीजन बाद टीम मे लौटे ।

Shreyas Iyer – IPL 2022

समझने वाली बात यह है कि अगर इन पांच खिलाड़ियों पा दोनों फ्रेंचाइजी दांव लगाती है तो जेब तो ढीली होगी साथ ही बोली का नया रिकॉर्ड बना सकता है । इनमे से कोई दोनों फ्रेंचाइजी की कप्तानी भी हासिल कर सकता है ।

Leave a Comment