IPL 2022 Mega Auction : पढ़िये किस खिलाड़ी का ऑक्शन में कितना होगा बेस प्राइस ! कब शुरू होगा IPL 2022 ?

Players Base Price : आईपीएल 2022 की तैयारी जोरो शोरों से चल रही है। हाल ही में इस बार के मेगा ऑक्शन के लिए प्लेयर्स ने अपना नाम सौंप दिया है। मज़ेदार बात यह है कि तकरीबन 49 प्लेयर्स ऐसे हैं जिन्होंने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रखा है। वहीं दूसरी ओर ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपना बेस प्राइस एक करोड़ और डेढ़ करोड़ के बेस प्राइस में तय किया है।

आपको जानकार हैरानी होगी कि इस दफा 1200 से ज्यादा खिलाड़ियों ने अपना नाम ऑक्शन के लिए सौंपा है, जिनमें देशी, विदेशी, कैप्ड और अन-कैप्ड खिलाड़ी मौजूद हैं। हालांकि, ऑक्शन में सभी खिलाड़ी नहीं जाने वाले हैं। करीब 250 खिलाड़ी ही ऑक्शन में शिरकत हो पाएंगे।

सूत्रों की मानें तो बीसीसीआई की आईपीएल टीमों के साथ जल्द ही एक मीटिंग होनी है, जिसमें ऑक्शन के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट और मेगा ऑक्शन की तारीख पक्की हो जायेगी। वैसे जानकारों का कहना है कि ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को होंगे मगर इस बात पर बीसीसीआई की मुहर नहीं लगी है।

क्रिकइन्फो की रिपोर्ट की अगर मानें तो, अमित मिश्रा और ईशांत शर्मा जैसे खिलाड़ियों का बेस प्राइस डेढ़ करोड़ है। वहीं पीयूष चावला, केदार जाधव और टी नटराजन जैसे खिलाड़ियों का बेस प्राइस एक करोड़ है। लंबे समय से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहे एस. श्रीसंत ने भी आईपीएल ऑक्शन में अपना नाम दिया और उनका बेस प्राइस 50 लाख है।

किन किन खिलाड़ियों का बेस प्राइस 1 करोड़ है?

पीयूष चावला, केदार जाधव, प्रसिद्ध कृष्णा, टी. नटराजन, मनीष पांडे, अजिंक्य रहाणे, नीतीश राणा, ऋद्धिमान साहा, कुलदीप यादव, जयंत यादव, मोहम्मद नबी, जेम्स फॉल्कनर, मार्नस लैबुशेन, रिले मेरेइडिथ, जोश फिलिप्स, एंड्रू टाइ, डेन लॉरेंस, लियाम लिविंगस्टोन, टाइमल माइल्स, ओलि पॉप, डेविन कॉन्वे, कॉलिन डे ग्रैंडहोम, मिचेल सैंटनर, एडन मार्करम, तबरीज शम्सी, वानिंदु हसारंगा, रस्सी डुसेन।

आईपीएल 2022 की शुरुआत कब होगी?

हाल ही में इस सवाल पर बीसीसीआई ने प्रेस नोट सचिव जय शाह के हवाले से जारी की है। उन्होंने कहा कि बोर्ड मार्च के अंतिम सप्ताह से मई के अंत तक आईपीएल के 2022 सत्र को आयोजित करने के लिए तैयार है और टीम के मालिकों की इच्छा के अनुसार इसके आयोजन को भारत में करने की हर संभव कोशिश की जायेगी।

बीसीसीआई की ओर से जारी प्रेस नोट में जय शाह के हवाले से कहा गया है, “मुझे यह पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है कि आईपीएल के 15 वें सत्र का आगाज मार्च के अंतिम सप्ताह में होगा और मई के अंत तक चलेगा। टीम के अधिकांश मालिकों ने अपनी इच्छा व्यक्त की कि टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया जाए”.

The Indian Premier League Auction – an event that is awaited by all the IPL fans across the globe. While the event has been happening every year in the form of a Mini Auction, the 2022 edition is going to be the biggest in history with it being a Mega Auction.

Leave a Comment