UKSSSC Vacancy 2022 : यूकेएसएसएससी में हेड कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी | UKSSC Recruitment

उत्तराखंड के जो युवा पुलिस में भर्ती होकर सेवा करना चाहते है उनके लिए बड़ी खुशखबरी है । दरअसल उत्तराखंड में बड़ी संख्या में हेड कांस्टेबल के आवेदन मांगे गए है यूकेएसएसएससी मतलब उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 272 पदों पर भर्तियां निकाली है इसकी परीक्षा कुछ महीने बाद कराई जाएगी ।

सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे उत्तराखंड के युवाओं के लिए यह अच्छा मौका है इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 272 पदों पर सभी चरणों में सफल और अन्य जरूरी मांगी गई योग्यता पूरी करने वाले अभ्यर्थियों को ही चयन किया जाएगा ।

आपको बता दें यूकेएसएसएससी आयोग ने 272 पदों पर सहित हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तिथि 23 फ़रवरी तय की है । जो भी इच्छुक उम्मीदवार इस चयन प्रक्रिया के अंतिम समय सीमा तक आवेदन करना चाहते है वो कर सकते है   इस भर्ती की लिखित परीक्षा जुलाई 2022 में कराए जाने की सम्भावना है । आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी नोटिफिकेशन अच्छी तरह पढ लें ।

  1. शैक्षिक योग्यता
  2. आयु सीमा
  3. चयन प्रक्रिया
  4. कैसे करें आवेदन

क्या है शैक्षिक योग्यता 

अगर आप हेड कांस्टेबल बनने वाले अभ्यर्थियों का 12वीं पास होना जरूरी है  जिन अभ्यर्थियों ने 12वीं से मैथ,  अंग्रेजी , और फिजिक्स से उत्तीर्ण हुए है वही अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते है ।

आयु सीमा

आपको बता दें कि युकेएसएसएससी हेड कांस्टेबल के आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम उम्र 18 और अधिकतम 22 साल होनी चाहिए । मतलब 18-22 के बीच वाले ही आवेदन कर सकते है ।

चयन प्रक्रिया

अब सवाल उठता है की आखिर परीक्षा कैसे होगी तो यूकेएसएसएससी हेड कांस्टेबल की परीक्षा लिखित आधार पर कराई जाएगी । 100 अंकों के प्रश्न पूछे जाएंगे । परीक्षा की समय सीमा दो घंटे की होगी  । गलत जवाब पर अभ्यर्थियों के तय अंकों से एक चौथाई काटे जाएंगे मतलब परीक्षा निगेटिव मार्किंग की होगी ।

कैसे करें आवेदन 

अगर आप यूकेएसएसएससी हेड कांस्टेबल के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा । जहां आप विस्तार से नोटिफिकेशन भी पढ सकते है ।


Other पुलिस Recruitment

Leave a Comment