FCI Haryana Recruitment 2021:फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में आठवीं पास के लिए 380 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

FCI Haryana Recruitment 2021: फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) ने हरियाणा राज्य में अपने डिपो और कार्यालयों में चौकीदारों के लिए को 380 पदों पर भर्ती निकली है। इन रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया 20 अक्टूबर से शुरू हो गई है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए आवेदक FCI की आधिकारिक वेबसाइट https://fciharyana-watch-ward.in/ पर जा कर सारी जानकारी ले सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 19 नवंबर है।

एफसीआई रिक्त भर्ती की जानकारी (FCI Recruitment Vacancy Details)

FCI की इन भर्तियों में चौकीदारों की 380 पदों को भरने के लिए यह भर्तियां निकली हैं। जिनमें 168 रिक्तियां अनारक्षित श्रेणी के लिए हैं, 38 रिक्तियां ईडब्ल्यूएस(EWS) श्रेणी के लिए हैं और बचे हुए पद अन्य आरक्षित वर्ग के लिए हैं।

एफसीआई भर्ती में आयु सीमा ( FCI Recruitment Age Limit)

एफसीआई भर्ती में पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

एफसीआई भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता (FCI Recruitment Educational Qualification)

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 8वीं होना चाहिए। वहीं जो उम्मीदवार सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी कर चुके है उनके लिए 5वीं पास होना जरुरी है।

एफसीआई के पदों के लिए ऐसे करें अप्लाई (FCI Haryana How to Apply)

इच्छुक उम्मीदावर FCI हरियाणा की ऑफिशियल वेबसाइट (FCI Haryana Official Website) https://fciharyana-watch-ward.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

fci haryana, haryana fci, fci haryana recruitment 2021, फ़ूड कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया इन हिंदी, फ़ूड कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया जॉब्स, भारतीय खाद्य निगम सदस्य, Food Corporation of India Recruitment 2021, FCI official website
FCI full form, Food Corporation of India Recruitment 2020, FCI application form 2021 टॉपिक्स की अधिक खबरों की जानकारी पाने के लिए Be-JAGRUK को फॉलो करें।

Leave a Comment