India Post CDS Recruitment 2022: 10 वीं पास अभ्यर्थी बिना परीक्षा डाक विभाग में पा सकते है नौकरी , दो दिन बचे है जल्दी करें आवेदन

 

इंडियन  पोस्ट सीडीएस जॉब 2022: 10 वीं पास युवा अभ्यर्थियों के डाक विभाग सरकार नौकरी का अवसर लेकर आया है । जो भी युवा उम्मीदवार डाक विभाग में नौकरी करना चाहते है उनके लिए यह सुनहरा मौका है । इसके लिए इंडिया पोस्ट में डाक विभाग सीडीएस सेवक पदों पर वैकेंसी निकली है उम्मीदवार को बताना चाहेंगे की आवेदन करने के लिए सिर्फ दो दिन का समय बचा है अगर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ने अभी तक आवेदन नहीं किया है तो जल्दी से आवेदन प्रक्रिया पूरी करें। इंडिया पोस्ट मे  अप्लाई करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट  Appost.in पर आवेदन कर सकते हैं।

कितने पदों पर भर्ती होगी

इंडियन पोस्ट सीडीएस की जो डाक विभाग में वैकेंसी निकली है वो सिर्फ 10वीं पास उम्मीदवार के लिए है । इसके तहत कुल 38926 पद भरे जाएंगे ।

महत्वपूर्ण तिथियां

डाक विभाग सीडीएस के अंतर्गत निकले खाली पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 मई 2022 से शुरू है आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 जून है ।

क्या है योग्यता मापदंड

आपको बता दें कि उम्मीदवार के पास भारत  सरकार , राज्य सरकार या केंद्र शासित राज्य द्वारा किसी भी मान्यता प्राप्त गणित और अंग्रेजी विषय में 10 वीं पास होना जरूरी है उम्मीदवार को स्थानीय भाषा का ज्ञान हो ।

क्या है आयु सीमा और वेतन

इन पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए । वहीं वेतन की बात करें तो बीपीएम में 12 हजार , इबीपीएम , डाक सेवक मे 10 हजार वेतन मिलेगा ।

क्या है आवेदन शुल्क और चयन प्रक्रिया

उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के लिए 100 रूपये का भुगतान करना होगा । उम्मीदवारों का चयन सिस्टम जेनरेटेड मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा ।

Leave a Comment