PSSSB Clerk Admit Card 2022 कैसे करें डाउनलोड, कब और कैसे होंगे एग्जाम जानिए…

PSSSB Clerk Admit Card 2022 पंजाब अधीनस्थ चयन सेवा बोर्ड पीएसएसएसबी क्लर्क भर्ती 2022 PSSSB Clerk Recruitment 2022 परीक्षा की तारीखों की घोषणा करेगा। बोर्ड से इस भर्ती के तहत कुल 2700+ रिक्तियों की घोषणा करने की उम्मीद है। PSSSB क्लर्क आवेदन पत्र अक्टूबर 2022 के महीने में जारी किया जाएगा और आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि नवंबर 2022 होगी। उम्मीदवार यहां पीपीएससी परीक्षा PPSC EXAM की जांच कर सकते हैं।

PSSSB Clerk Recruitment 2022

पिछले साल, PSSSB रिक्तियों में क्लर्क के लिए 2374 पद, क्लर्क आईटी के पद के लिए 212 और क्लर्क खातों के पद के लिए 203 पद शामिल थे। PSSSB क्लर्क भर्ती परीक्षा के लिए पहला दौर एक लिखित दौर है और अगला एक लिखित परीक्षा के लिए योग्य उम्मीदवारों के लिए एक टाइपिंग टेस्ट है। जिन उम्मीदवारों ने स्नातक की पढ़ाई पूरी कर ली है वे भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।नतीजतन, पंजाब क्लर्क एडमिट कार्ड 2022 उसी महीने या परीक्षा के एक सप्ताह पहले जारी किया जाएगा। पंजाब के SSSB ने पहले लीगल क्लर्क पदों के लिए नौकरी का नोटिस जारी किया है।

PSSSB Clerk Roll No 2022

हालांकि बहुत से लोगों ने आवेदन किया था, केवल वही लोग कानूनी क्लर्क परीक्षा देने की अनुमति देंगे जो पात्र होंगे। जैसा कि पहले कहा गया है, पीएसएसबी अपनी वेबसाइट www.sssb.punjab.gov.in पर विभिन्न पोस्टिंग के लिए कॉल लेटर जारी करेगा। तो, अपना पंजाब एसएसएसबी लीगल क्लर्क एडमिट कार्ड 2022 प्राप्त करें और अपनी परीक्षा तिथियों, रिपोर्टिंग समय और परीक्षण स्थान के बारे में जानें।

पीएसएसएसबी क्लर्क परीक्षा तिथि 2022 (PSSSB Clerk Exam Date 2022)

लीगल क्लर्क पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक टाइपिंग टेस्ट का उपयोग किया जाएगा। पंजाब एसएसएसबी विभाग (PSSSB official website) के उम्मीदवारों को केवल आधिकारिक वेबसाइट पर सभी विषयों के लिए पूर्ण परीक्षा पाठ्यक्रम की जांच करनी चाहिए।

नोटिस के अनुसार, परीक्षा 100 अंकों के साथ वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी और नकारात्मक अंकन (प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 1/4 अंक) होगा। इसमें विषय (जीके, रीजनिंग, अंग्रेजी और पंजाबी भाषा, सूचना प्रौद्योगिकी नागरिक कानून और आपराधिक कानून) शामिल होंगे। इसलिए, परीक्षा कार्यक्रम का अध्ययन करें और www.sssb.punjab.gov.in पर उपलब्ध होते ही एडमिट कार्ड प्राप्त करें।

PSSSB ने अपनी वेबसाइट पर लीगल क्लर्क के लिए जॉब ओपनिंग का विज्ञापन दिया है। सभी आवेदक अपना पंजीकरण पूरा करने के बाद कानूनी क्लर्क परीक्षा ति
थि 2022 की घोषणा की प्रतीक्षा कर रहे हैं। पंजाब एसएसएसबी अधिकारियों के अनुसार, परीक्षा जल्द ही आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार जो लिखित परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, वे हमारे साथ संपर्क में रहने के लिए इस वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं।

Punjab SSSB Clerk Admit Card 2022

पूर्ण PSSSB क्लर्क भर्ती 2022 अधिसूचना विभिन्न विभागों में क्लर्क की नौकरियों के लिए sssb.punjab.gov.in पर प्रकाशित की गई थी। पीएसएसएसबी क्लर्क भर्ती में रुचि रखने वाले उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिस में शामिल जानकारी की समीक्षा करनी चाहिए, जिसे नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से देखा जा सकता है।

अपना PSSSB क्लर्क एडमिट कार्ड 2022 कैसे प्राप्त करें? (How to get your PSSSB Clerk Admit Card 2022)

पंजाब में क्लर्क लिखित परीक्षा में भाग लेने के इच्छुक उम्मीदवारों को सूचित किया जाना चाहिए कि वे अपने प्रवेश पत्र परीक्षा केंद्र पर लाएँ। आवश्यक दस्तावेजों के बिना परीक्षा स्थल पर पहुंचने वाले उम्मीदवार लिखित परीक्षा नहीं देंगे। नतीजतन, जैसे ही आयोग इसे सुलभ बनाता है, उम्मीदवारों को PSSSB क्लर्क एडमिट कार्ड 2022 प्राप्त करना चाहिए।

शुरू करने के लिए, PSSSB की आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर जाएं।
यदि आप अब भर्ती अनुभाग में जाते हैं तो इससे मदद मिलेगी।
ड्रॉप-डाउन मेनू से क्लर्क भर्ती का चयन करें।
फिर, अगले पेज पर, लॉग इन बटन पर क्लिक करें।
अब उम्मीदवार की एप्लिकेशन आईडी और पासवर्ड डालें।
आपका ऑनलाइन आवेदन डेटा अब PSSSB क्लर्क एडमिट कार्ड 2022 प्राप्त करने के लिए एक लिंक के साथ दिखाई देगा।
दस्तावेज़ डाउनलोड करने के लिए, लिंक पर क्लिक करें और इसे अपने डिवाइस पर सहेजें।
डाउनलोड करने के बाद उसका एक प्रिंटआउट ले लें और अपने साथ परीक्षा हॉल में ले जाएं।

Leave a Comment