AIIMS NORCET 2021: एम्स नर्सिंग भर्ती के लिए एडमिट कार्ड कैसे करें डाउनलोड, जानिए…

अगर आप ने भी आयुर्विज्ञान संस्थान, नर्सिंग अधिकारी भर्ती सामान्य पात्रता परीक्षा या AIIMS NORCET 2021 भर्ती के लिए आवेदन किया है तो आपके लिए जरूरी खबर है। AIIMS NORCET 2021 अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, नर्सिंग अधिकारी भर्ती सामान्य पात्रता परीक्षा परीक्षा 20 नवंबर, 2021 को आयोजित होने वाली है। इस नर्सिंग भर्ती परीक्षा के लिए AIIMS NORCET ADMIT CARD 2021 एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किया जाएगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

AIIMS NORCET 2021 पंजीकरण प्रक्रिया 1 नवंबर, 2021 को समाप्त हो गई। एडमिट कार्ड 14 नवंबर, 2021 को जारी किया जाना था। हालांकि, इसमें देरी हुई और अज्ञात कारणों से अब तक जारी नहीं किया गया है।

AIIMS ADMIT CARD 2021

परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था, एम्स ने एडमिट कार्ड या उसी पर कोई अधिसूचना जारी करने के लिए कोई अन्य तारीख जारी नहीं की है। हालांकि, चूंकि परीक्षा 4 दिनों में शुरू हो रही है, इसलिए जल्द ही इसे जारी किए जाने की उम्मीद है। इसे डाउनलोड करने के तरीके के बारे में चरण-दर-चरण प्रक्रिया नीचे देखें।

Admit Card for AIIMS Nursing Recruitment: ऑनलाइन एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें
इसे डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, नर्सिंग भर्ती परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट – aiimsexams.ac.in पर जाना होगा।
होमपेज पर, उस लिंक/टैब पर क्लिक करें जिसमें लिखा होगा, ‘NORCET एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।’ (डायरेक्ट लिंक बाद में सक्रिय किया जाएगा)
आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज खुलेगा जहां आप कैंडिडेट आईडी और पासवर्ड जैसे उनके लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज कर सकते हैं।
लॉग इन करने के बाद आपकी स्क्रीन पर आपका AIIMS NORCET 2021 एडमिट कार्ड दिखाई देगा।
परीक्षा के दिन और भविष्य के संदर्भों के लिए इसकी एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंट करें।
उम्मीदवारों को इस दस्तावेज़ को मुख्य दिन परीक्षा हॉल में ले जाना याद रखना चाहिए। यदि वे भूल जाते हैं, तो उन्हें परीक्षा लिखने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। एडमिट कार्ड के साथ, उम्मीदवारों को जाँच के लिए एक वैध पहचान प्रमाण भी साथ रखना होगा। AIIMS NORCET 2021 के अपडेट के लिए यहां चेक करते रहें।

बता दें कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने पहले ग्रुप बी पोस्ट नर्सिंग ऑफिसर एनओआरसीईटी परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किया था। नर्सिंग ऑफिसर भर्ती सामान्य पात्रता परीक्षा (NORCET) 2021 और स्टोर कीपर (ड्रग्स) और स्टोर कीपर (सामान्य) के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। आवेदन प्रक्रिया के बाद एम्स विभाग एडमिट कार्ड जारी करने जा रहा है। साथ ही विभाग ने निर्धारित समय के साथ परीक्षा की तारीख भी जारी कर दी है। लिंक प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट www.aiimsexams.org पर जाने की सलाह दी जाती है।

विभाग: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (A.I.I.M.S)


सत्र 2021-21
परीक्षा का नाम: नर्सिंग अधिकारी भर्ती सामान्य पात्रता परीक्षा (NORCET) 2021
पद का नाम: नर्सिंग ऑफिसर (ग्रुप बी)
कुल रिक्ति: 678
परीक्षा तिथि: 20 नवंबर 2021

एम्स NORCET परीक्षा तिथि 2021-22( AIIMS NORCET Exam Date 2021


एम्स के अधिकारियों ने 20 नवंबर 2021 के लिए एनओआरसीईटी 2021-22 सीबीटी परीक्षा निर्धारित की है। अगर हम परीक्षा पैटर्न के बारे में बात करते हैं, तो परीक्षा में एक-एक अंक के 200 प्रश्न होंगे। परीक्षा 3 घंटे (180 मिनट) की अवधि की होगी। परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए अलग-अलग पात्रता मानदंड हैं। श्रेणीवार प्रतिशत जानने के लिए नीचे दी गई तालिका देखें:

श्रेणी प्रतिशत (%)
यूआर/ईडब्ल्यूएस- 50%
ओबीसी- 45%
अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति- 40%

एम्स नॉर्सेट 2021:

डॉ. आरएमएल अस्पताल – 31 पद
सफदरजंग अस्पताल – 529 पद
कलावती सरन चिल्ड्रेन हॉस्पिटल – 29 पद
लेडी हार्डिंग मेडिकल हॉस्पिटल – 89 पद
कुल रिक्ति – 678 रिक्ति

Leave a Comment