IPL Auction 2022 : ईशान किशन हुए मालामाल , IPL इतिहास में दूसरे सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बने

आईपीएल नीलामी 2022:  आईपीएल के अब तक के इतिहास में ईशान किशन युवराज सिंह के बाद दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए । ईशान किशन को मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड़ की बड़ी रकम खर्च कर टीम में शामिल किया ।

इससे पहले युवराज सिंह को 16 करोड़ मिले थे आईपीएल के दूसरे घंटे में जब हर्षल पटेल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने ही खिलाड़ी को 10.5 करोड़ में खरीदकर टीम में शामिल किया तो लगा कि महंगे खिलाड़ी बन गए लेकिन वारिंडु हासरंगा को फिर से बैंगलोर ने 10.75 की बड़ी रकम देकर शामिल कर लिया और अपनी टीम की गेंदबाजी को और मजबूत किया ।

वाशिंगटन सुंदर को हैदराबाद ने 8.75 करोड़ में खरीदा । कुणाल पंड्या को लखनऊ ने 8.25 करोड़ में खरीदा । जॉनी बेयरस्टो को पंजाब ने 6.75 के लिए अब खेलते नजर आएंगे ।  विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सात सालों बाद 5.50 करोड़ की रकम देकर टीम में वापसी कराई । अंबाती रायडू पर चेन्नई ने फिर से भरोसा जताया और 6.75 करोड़ मे खरीदा । वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन को हैदराबाद ने 10.75 करोड़ में खरीदा ।

चारु शर्मा ने संभाली नीलामी की कमान

आईपीएल के 15वें सीजन के पहले दिन जब दूसरे घंटे की नीलामी चल रही थी और वरिंडू हसरांगा पर बोली लग थी थी तभी नीलामीकर्ता ह्यूग एडमीड्स की अचानक तबियत बिगड़ गई और वह नीचे गिर पड़े । डॉक्टरों ने बताया ह्यूग ब्लड प्रेशर की वजह से गिर पड़े । लेकिन अब ह्यूग ठीक है लेकिन आज वह नीलामी नहीं कर सकेंगे उनकी जगह  कमेंटेटर और प्रेजेंटर चारु शर्मा नीलामी का कार्यभार संभालेंगे । ह्यूग एडमीडस दुनियाभर में 2700 नीलामी करा चुके है

Leave a Comment