TATA IPL 2022 : 10 टीमें, 4 मैदान , 8 भाषा, 80 कमेंटेटर और 24 चैनल, पूरी तरह तैयार है मेगा आईपीएल

आईपीएल 2022 : हमने अपने कई आर्टिकल में पहले ही कहा है कि आईपीएल का 15वां सीजन बेहद ही खास होने वाला है क्योंकि भारत के इस त्योहार के लिए सिर्फ इंडिया के फैन्स h ही नहीं बल्कि 140 देशों के फैन्स आईपीएल शुरू होने का  बेसब्री से इंतजार कर रहे है । ऐसा लग रहा है । फैन्स के जोश , जुनून और जज्बे को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि आईपीएल का यह पहला सीजन है इसके लिए जितना बेसब्री से फैन्स इंतजार कर रहे है उससे कहीं ज्यादा खिलाड़ी, कमेंटेटर और टीवी नेटवर्क इंतजार कर रहे है ।

आईपीएल के 15 वें सीजन के लिए पहले ही दो टीमों को शामिल कर इसे रोमांचक बना दिया गया है इसके बाद आईपीएल के लिए मेगा नीलामी में कई छोटे बड़े दिग्गजों की खरीद परोख्त ने रोमांच दुगना कर दिया है यह अलग बात है कि करोना के साए में बीसीसीआई ने एतियात बरतते हुए सिर्फ दो जगह के चार मैदानों को चुना है जिससे खिलाड़ियों मे करोना होने की चांस न हो।

भाषा, कमेंटेटर और चैनलों ने बढ़ा दिया रोमांच

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के लिए स्टार नेटवर्क ने बड़ी तैयारी की है दर्शकों की मांग पर खरे उतरते हुए स्टार नेटवर्क ने इस बार आईपीएल को 8 भाषाओं में लाइव टेलीकास्ट करेगा । जबकि स्टार के 24 अलग अलग चैनल में इसका प्रसारण होगा। स्टार नेटवर्क हिंदी , अंग्रेजी , तमिल, कन्नड़, मलयालम, मराठी , बंगाली , उड़िया, समेत 24 भाषाओं में आईपीएल की कमेंट्री होगी । इसके लिए 80 कमेंटेटर की टीम भी पूरी तरह से मुस्तैद है । आईपीएल के इस सीजन को बेहद ही खास बनाने के हर एक डिपार्टमेंट की ओर से खास तैयारी की जा रही है ।

किसके हाथों में होगी कमेंट्री की कमान

आईपीएल की शुरुआत 26 मार्च से हो रही है पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के दरम्यान खेला जाएगा । आपको पहले ही मैच से 8 भाषा , 24 चैनल और 80 कमेंटेटर जिम्मेदारी संभालेंगे । अंग्रेजी कमेंट्री की कमान जहां हर्षा भोगले,सुनील गावस्कर, लक्ष्मण शिवरामकृष्णन ,मुरली कार्तिक, दीपदास गुप्ता, अंजुम चोपड़ा,इयान बिशप, एलन विल्किंस,  पॉमी बांगवा,निकोलस नाइट, डैनी मॉरिसन, साइमन डुल,मैथ्यू हेडन, केविन पीटरसन इनके हाथों में वर्ल्ड फीड की कमान होगी । तो हिंदी कमेंट्री की कमान , रवि शास्त्री जो कमेंट्री मे वापसी करेंगे , उनके साथ आकाश चौपड़ा, इरफान पठान, गौतम गंभीर, निखिल पटेल, पार्थिव पटेल, जतिन सप्रू,तान्या पुरोहित, किरन मोरे,सुरेश रैना, सुरेन सुंदरम के हाथों में होगी । जहां तक बात रही अन्य भाषाओं में कमेंट्री की तो उस राज्य का स्थानीय पूर्व खिलाड़ी और खेल पत्रकार जिम्मेदारी सम्भाल सकते है ।

कब शुरू होगा मैच

आईपीएल 2022 की शुरुआत 26 मार्च से होगी । पहला मैच शाम 7.30 बजे खेला जाएगा । पहले दिन कि लाइव कवरेज 5.30 बजे शुरू हो जाएगी । जिसने आईपीएल ओपनिंग और टीम इंट्रोडक्शन होगा । सभी मैचों का प्रसारण लाइव होगा । सिर्फ स्टार नेटवर्क पर साथ ही डिजनी हॉट स्टार पर भी लाइव स्ट्रीम रहेगा ।

Leave a Comment