TATA आईपीएल 2022: आईपीएल की दो नई टीमों का मुकाबला आज , लखनऊ और गुजरात में कौन है मजबूत

 

आईपीएल : आईपीएल का 15 वा सीजन शुरू हो चुका है और अब तक तीन मैच खेले भी जा चुके है लेकिन करोड़ों फैन्स की निगाहें आज के मैच पर ज्यादा टिकी है क्योंकि आज का मुकाबला आइपीएल की दो नई नवेली टीम लखनऊ सुपर जॉइंट्स और गुजरात टाइटन्स के बीच होगा । दोनों ही टीमें चाहेंगी कि पहला मैच जीतकर टूर्नामेंट की शुरुआत जीत से करें।  आईपीएल को अत्यधिक रोमांचक बनाने ने इन दोनों टीमों का कितना योगदान रहता है और फैन्स की नजरों में कितनी खरी उतरती है यह देखने योग्य बात होगी।

कितनी मजबूत है लखनऊ सुपर जॉइंट्स

लखनऊ सुपर जॉइंट्स की टीम पेपर वर्क में काफी मजबूत दिख रही है। टीम की कमान एक अनुभवी कप्तान और खिलाड़ी के पास है लखनऊ टीम के कप्तान कन्नूर लोकेश राहुल है जो पिछले सीजन ने किंग इलेवन पंजाब के कप्तान थे । इसके अलावा टीम में क्विंटन डि कॉक का जो के एल राहुल के साथ पारी की शुरुआत कर सकते है।  मध्यक्रम की जिम्मेदारी दीपक हुड्डा और मनीष पांडे पर होगी।  जो टीम की  लड़खड़ाती हुई पारी को संभाल सकते है टीम के साथ दो अहम ऑल राउंडर मार्कस स्टोइनिस और कृणाल पंड्या है जिनके ऊपर दोहरी जिम्मेदारी होगी।  बल्ले और गेंद से दोनों क्या कमाल करते है यह तो मैच के दौरान ही पता चलेगा।  विरोधी टीम के बल्लेबाजों को फिरकी में फसाने की जिम्मेदारी रवि विश्नोई और शाहबाज नदीम पर होगी । तेज गेंदबाजी का आक्रमण आवेश खान और दुष्मंत चामीरा के पास होगी ।

क्या कमाल करेंगे गुजराती शेर

गुजरात टीम भले ही मजबूत नजर आ रही हो लेकिन टीम के पास अनुभवी कप्तान नहीं है गुजरात टाइटन्स की कमान हार्दिक पंड्या के पास है जिनकी अगुवाई में टीम मैदान पर उतरेगी । फैन्स और टीम की निगाहें हार्दिक पंड्या पर ज्यादा होगी। हार्दिक पंड्या पर अच्छा प्रदर्शन करने की जिम्मेदारी होगी । आज का मैच वानखेड़े स्टेडियम पर होगा । हार्दिक पंड्या को वानखेड़े की पिच पर खेलने का अनुभव है मुंबई इंडियंस की तरफ से कई साल खेलें है टीम के पास शुभमन गिल और जेसन रॉय है जिन पर पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी रहेगी। डेविड मिलर , राहुल तेवतिया और रिद्धिमान साहा है जो मध्य क्रम को मजबूत करेंगे।  गेंदबाजी की कमान अलजारी जोसेफ, मोहम्मद शमी और लॉकी फर्ग्यूसन के पास होगी । हार्दिक पंड्या की निगाहें पहली जीत पर होंगी।

दोनों भाई आमने सामने

आईपीएल के 15वें सीजन का चौथा मुकाबला आज लखनऊ सुपर जॉइंट्स और गुजरात टाइटन्स के बीच होगा। लेकिन एक मजेदार बात यह है कि आज दोनों भाई एक दूसरे के दुश्मन बनकर खेलेंगे।  हार्दिक पंड्या जहां गुजरात टाइटन्स का हिस्सा है तो वहीं कृणाल पंड्या लखनऊ सुपर जॉइंट्स की टीम में है ऐसे में फैन्स की निगाहें दोनों भाइयों पर होंगी।  दोनों भाई पिछले सीजन में एक ही टीम का हिस्सा थे कई सीजन मुंबई इंडियंस की ओर से खेले है।

 

 

Leave a Comment