IPL 2022 : आईपीएल में प्ले ऑफ़ में पहुंचने वाली टीमों की तस्वीर हुई साफ, जानिए कब और किसके बीच होगा मुकाबला

 

आईपीएल 2022: पिछले दो महीने से चल रहे घमासान के बीच आखिर आइपीएल फैन्स को प्ले ऑफ़ की चार टीमें मिल गई है । 26 मार्च से शुरू हुए सत्र में कुल 70 मैच खेले जाने थे लेकिन प्ले ऑफ़ की तस्वीर 69 वें मैच में ही साफ हो गई है । आईपीएल में इस सत्र के लीग का अंतिम मुकाबला आज किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा । जो की दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला औपचारिकता से भरा होगा । क्योंकि दोनों पहले ही प्ले ऑफ़ से बाहर हो चुकी है दोनों ही टीमें चाहेंगी की टूर्नामेंट में विदाई जीत के साथ की जाए । यह मुकाबला शाम 7.30 बजे खेला जाएगा।  

रोमांचक मैच में मुंबई ने दिल्ली को हराया

कल जब आईपीएल का 69 वा लीग मुकाबला दिल्ली कैपिटल और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा रहा था तो यह मैच फाइनल मुकाबले से कम नहीं था।  क्योंकि दिल्ली को प्ले ऑफ मे पहुंचने के लिए यह मैच किसी भी कीमत में जीतना था उधर मुंबई इंडियंस के पास खोने के लिए कुछ बचा नहीं था उसने खुलकर खेला । लेकिन इन दोनों टीमों से ज्यादा अहम मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए था । वो दिल्ली के हार की उम्मीद कर रही थी और ऐसा ही हुआ।  रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली  कैपिटल को आखिरी ओवर में 5 विकेट से हराकर जीत दर्ज कर ली । जिसके बाद दिल्ली प्ले ऑफ से बाहर हो गई और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्ले ऑफ में पहुंच गई । दिल्ली का सपना चकनाचूर हो गया । आरसीबी ने सेमीफाइनल जीतकर पहले भी फाइनल का सफ़र तय किया है ।

किसके बीच होंगे प्ले ऑफ़ के मुकाबले

आईपीएल का यह सीजन अंतिम सीढ़ी पर कदम रख चुका है । आईपीएल फैन्स को प्ले ऑफ की चार टीमें मिल गई है । जिसमें दो नई नवेली टीम गुजरात टाइटन्स और लखनऊ सुपर जायंट्स है इन दोनों ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है । जिसका नतीजा यह है कि उन्होंने पहले ही प्ले ऑफ में जगह बना ली थी ।वहीं राजस्थान रॉयल्स प्ले ऑफ़ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बनी थी । अन्तिम टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है ।

क्वालीफायर 1 – 24 मई ( कोलकाता ) गुजरात टाइटन्स बनाम राजस्थान रॉयल्स

एलिमिनेटर , 25 मई ( कोलकाता ) लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

क्वालीफायर 2 – 27 मई ( अहमदाबाद ) एलिमिनेटर की विजेता और क्वालीफायर 1 मे हारने वाली टीम के बीच

फाइनल 29 मई ( अहमदाबाद ) क्वालीफायर 1 की विजेता और क्वालीफायर 2 की विजेता के बीच ।

Leave a Comment