परिवार के साथ देखें ये दिल छू जाने वाले वेब सीरीज़

बीते तीन सालों पर गौर करें तो साफ़ पता चलता है कि डिजिटल प्लेटफॉर्म पर वेब सीरीज ने खूब धमाल मचाया है। एडल्ट कंटेंट के साथ साथ परिवारिक कंटेंट को भी लोगों ने सराहा है। हालांकि परिवारिक कंटेंट की ऑडियंस लिमिटेड है। मगर इसके बावजूद पिछले कुछ सालों में एक से बढ़ कर एक सीरीज़ बने हैं जिसे आप परिवार के साथ देखकर लुत्फ़ उठा सकते हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ वेब सीरीज के बारे में बताएंगे जो आप अपने परिवार के साथ साथ देख सकते हैं।

TVF Aspirants – यह TVF (The Viral Fever) की सबसे दमदार सीरीज़ में से एक है। यह कहानी है चार साथियों की जो आईएएस बनने का सपना देखते हैं। इस सीरीज़ की कहानी दिल्ली के ओल्ड राजेन्द्र नगर की है जहां उत्तर भारत से यूपीएससी की तैयारी करने के लिए सबसे ज्यादा बच्चे आते हैं।

यह सीरीज़ आप इत्मिनान से परिवार के साथ देख सकते हैं। इस सीरीज़ की सफलता ने यह साबित किया कि टीवीएफ की देसी और युवाओं के कंटेंट पर पकड़ शानदार है।

गुल्लक – इस सीरीज़ की कहानी मिडिल क्लास परिवार के इर्दगिर्द घुमती है। इस कहानी में ड्रामा है, इमोशन है और हर वो बात है जो लोगों के दिल में उतर जाये।

आप 5 सदस्यों की नोक-झोंक की इस प्यारी कहानी को Sony Liv पर सपरिवार देख सकते हैं।

Kota Factory – कोटा फैक्ट्री के कुल दो सीज़न हैं। पहला सीज़न आप TVF के यूट्यूब चैनल पर देख सकते हैं और दूसरा नेटफ्लिक्स पर। दोनों सीज़न एक से बढ़कर एक हैं।

यह सीरीज़ कोचिंग हब में छात्रों के दबाव और संघर्ष को खूबसूरती से दिखाती और अंत में एक प्रेरणादायक संदेश दे कर खत्म हो जाती है।

पंचायत – यह सीरीज़ आपको गुदगुदायेगी। इसे देखते वक़्त आपको शाहरुख़ खान की स्वदेश याद आ सकती है।

इस सीरीज़ की कहानी है 12 लाख का पैकेज का सपना देखने वाले लड़के अभिषेक त्रिपाठी की जो अपने दोस्त जैसा कॉर्पोरेट का नौकरी चाहता है, लेकिन उसको एक ग्राम पंचायत में सचिव का नौकरी मिल जाती है। आप यह सीरीज़ Amazon Prime पर सपरिवार देख सकते हैं।

Leave a Comment