Reels Star in India : मिलिए सोशल मीडिया की लैब में तैयार हुए सुर के सितारों से

कुछ लोगों को समय बदल देता है तो कुछ लोगों कुछ बदलने लगते है आज के दौर की बात करें तो कई लोगों को सोशल मीडिया ने बदल डाला । सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसने ना जानें कितनों की किस्मत बदलकर रख दी । उनको नई पहचान के साथ उनके भविष्य को भी संवार दिया । सोशल मीडिया के करिए कब उनका हुनर देश के कोने कोने तक पहुंच गया पता भी नहीं चला ।

आज हम सोशल मीडिया पर संगीत के सुरों और सितारों की चर्चा करेंगे की कैसे सोशल मीडिया की लैब से निकले इन सुरों के सितारों ने देश विदेश में धूम मचा दी । सोशल मीडिया पर गीत संगीत की बात हो । तो कोई भी नियम बनाना मुश्किल बात नहीं है इस मंच पर मासूमियत , स्टाईल, और जुनून का घालमेल भी खूब चलता है ।

पब्लिक और सितारों का मेल

पिछले कुछ सालों से सोशल मीडिया से कई सितारें निकले है तो वहीं साल 2021 जब अपने अंतिम पड़ाव पर है ऐसे में आपको यह भी जानना जरूरी है कि साल 2021 में हमें कई सोशल मीडिया सितारे देखने को मिले है ।

इसमें खासी प्रसंशा पाई श्री लंका की गायिका योहानी ने , जिनके गीत मनिके मारे हिते ने धूम मचा दी ।दूसरी छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में रहने वाले दस वर्ष के सहदेव जिनका गाना बसपन का प्यार ने तहलका मचा दिया ज्यादातर लोगों के मोबाइल मे यह गाना सुनते देखा गया । इंस्टाग्राम और रिल्स भी खूब बनी । मतलब हुनरमंद ने अपने अपने तरीके से गाने को संजोया और पिरोया ।

अगर पब्लिक की बात करें तो उन्होंने जमकर सराहा । सोशल मीडिया की पब्लिक की प्रतिक्रिया से ही पुरूस्कार मिलता है गाने का गुणा भाग पब्लिक ही तय करती है । रैपर बादशाह और आस्था गिल ने सहदेव को बड़े मंच तक पहुंचा दिया ।और ताबड़तोड़ रीमेक वर्जन भी बना डाला । सहदेव अकेले नहीं है शिवांजली पॉर्जे, जतिन बिस्वास राय, भी इसी सोशल मीडिया की लैब के सितारे है ।

बेढेन्गे बोल जब वायरल हुए

संगीत सबके बस की बात नहीं है संगीत के हिचकोले खाते आज के इस दौर में सोशल मीडिया के जरिए रातों रात कौन कब हिट हो जाए पता नहीं चलता है । इसे आप हिट होने का फार्मूला भी कह सकते है । जहां बिना सुर और ताल कि गायकी अटपटी धुन उट पटांग गाने कब कैमरे में कैद हो जाएं पता नहीं । आज कल तो उल जुलुल हरकतें करके बड़ी आसानी से ख्याति मिल रही है ।अब तो तीसरा वर्जन भी देखा और सुना जा रहा है, जिसमे धुन और बोल का टैम्पो एक ही है, और जनता वह पसंद भी कर रही है ।

काट के कलेजा दिखा देंगे , मम्मी से तुझको मिला देंगे , और भी है सुनिए ओ होए सरमा गई मम्मी आ गई क्या । लोग इस पर रिलस बना रहे है । जतिन बिस्वास राय के इस वीडियो को 200 मिलियन से अधिक व्यूज मिल चुके है । चलिए थोड़ा पीछे चलते है आपने ढिचैक पूजा का नाम तो सुना ही होगा । उनके अटपटे बोल के रिकॉर्ड अभी तक कोई नहीं तोड पाया है ।सेल्फी मैंने ले ली आज , दिलों का शूटर , बापू देदे थोड़ा क्रैश , इन वीडियो ने खूब धमाल मचाया ।

Leave a Comment