Top 10 Horror Movies : यह 10 फिल्में आप अकेले नहीं देख पाएंगे | Hollywood

Horror Films : हॉरर फिल्में देखना हर Cinema प्रेमी की पसंद होती है। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे विश्व के टॉप 10 ऐसी फिल्मों के बारे में जिसे देखकर आपका दिल दहल सकता है।

HEREDITARY (2018)
यह फिल्म साल 2018 में आई थी। अपनी Unique कहानी के बदौलत इस फिल्म ने हर सिनेमा प्रेमी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। इस फिल्म का निर्देशन किया है Ari Aster ने। इस फिल्म को IMDB पर 7.3 Rating मिले हैं।

THE EXORCIST (1973)
इस फिल्म को Masterpiece का दर्जा मिला हुआ है। इस फिल्म को Best Sound और Best Writing के दो Oscar Award भी मिले हैं। इस फिल्म को IMDB पर 8 Rating मिले हैं। फिल्म का निर्देशन किया है William Friedkin ने।

THE SHINING (1980)
2 घंटे 26 मिनट की यह फिल्म का निर्देशन किया है महान फिल्मकार Stanley Kubrick ने। इस फिल्म में Horror के साथ साथ Drama भी है। इस फिल्म को IMDB पर 8.4 Rating मिले हैं।

THE CONJURING (2013)
इस फिल्म में Horror, Mystery और Thriller है। इस फिल्म के Director हैं James Wan। इस फिल्म को IMDB पर 7.5 Rating मिले हैं।

Annabelle (2014)
ये फिल्म एक वास्तविक घटना पर आधारित है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक साधारण सी दिखने वाली डॉल के अंदर बुरी आत्मा प्रवेश कर लेती है? यह बुरी आत्मा डॉल के भीतर घुसने के बाद घर के बाकी लोगों को डराने का काम करती है। इस फिल्म को IMDB पर 5.4 Rating मिले हैं।

Train to Busan (2016)
इस फिल्म में Horor के साथ साथ Action और Thriller भी है। साल 2016 में आई इस साउथ कोरियन फिल्म ने जॉम्बी फिल्मों के कई रिकॉर्ड को तोड़ दिया। फिल्म हमें एक ऐसे अपोकेलिप्टिक वर्ल्ड में लेकर जाती है, जहां जॉम्बी वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति ट्रेन में चढ़ता है। उसके बाद वह बाकी लोगों को भी संक्रमित कर देता है। फिल्म का ज्यादातर हिस्सा ट्रेन के तंग वातावरण में शूट किया गया है। ट्रेन में एक पिता अपनी बच्ची को इन जॉम्बीज से बचाने की कोशिश कर रहा है। क्या वो अपनी बच्ची को इनसे बचा पाता है या नहीं? जानने के लिए आपको ये हॉरर बेस्ड जॉम्बी फिल्म जरूर देखनी चाहिए। 

The Blair Witch Project (1999)
साल 1999 में आई हॉलीवुड हॉरर फिल्म ‘द ब्लेयर विच प्रोजेक्ट’ एक असली घटना के आधार पर बनाई गई थी। इस फिल्म में तीन नौजवान फिल्मेकर्स की कहानी दिखाई गई थी, जो काली पहाड़ी में छिपते हैं लेकिन गायब हो जाते हैं। इस फिल्म की कहानी इतनी दिलचस्प है कि आप एक सेकंड के लिए भी पलक नहीं झपकाएगें।

HALLOWEEN (1978)इस फिल्म की सफलता ने सबको चौंका दिया था। 1 घंटे 31 मिनट के यह फिल्म की गिनती World Class Cinema में की जाती है। इस फिल्म के निर्देशक हैं John Carpenter और IMDB पर इस फिल्म की Rating है 7.7


SINISTER (2012)
इस फिल्म की कहानी Horror, Mystery और Thriller से भरी है। 1 घंटे 50 मिनट की यह फिल्म आपको बिलकुल भी निराश नहीं करेगी। इस फिल्म की IMDB पर 6.8 Rating है।


IT (2017)
यह फिल्म Cult मानी जाती है। इसे देखने के लिए आपको 2 घंटे 15 मिनट निकालने होंगे। इस फिल्म को Critics ने भी सराहा था।

Leave a Comment