Bollywood : यह हैं 2022 की बहुप्रतीक्षित फिल्में

Most awaited Bollywood Films of 2022 : साल 2022 बॉलीवुड के लिए बहुत महत्वपूर्ण साल है. क्योंकि इस साल कई बड़े स्टार्स की धमाकेदार फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार हैं. इस आर्टिकल में आपको उन फिल्मों के बारे में बताएंगे जिस पर हर किसी की नज़र टिकी हुई है. इसलिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें.

पृथ्वीराज : यशराज बैनर की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ बड़े पर्दे पर आने को तैयार है. अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘पृथ्वीराज’ की रिलीज के लिए 3 जून 2022 की तारीख तय की गई है. इस फिल्म से मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर फिल्म इंडस्ट्री में अपना कदम रख रही हैं. इस फिल्म का निर्देशन चंद्र प्रकाश द्विवेदी ने किया है.

जयेशभाई जोरदार : बॉलीवुड के हर दिल अज़ीज़ अभिनेता रणवीर सिंह स्टारर फिल्म ‘जयेशभाई जोरदार’ रिलीज के लिए तैयार है. इस फिल्म की कहानी कन्या भ्रूण हत्या जैसे सामाजिक मुद्दे को ध्यान में रखकर लिखी गई है. फिल्म में जयेशभाई का कैरेक्टर रणवीर सिंह ही निभा रहे हैं. इस फिल्म को दिव्यांग ठक्कर ने लिखा और निर्देशित किया है. इस फिल्म के जरिए अभिनेत्री शालिनी पांडे बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं.

शमशेरा : यशराज बैनर तले बनी रणबीर कपूर की फिल्म शमशेरा का सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. शमशेरा एक भारतीय एक्शन-एडवेंचर फिल्म है जिसमें रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर ने अभिनय किया है. यह आदित्य चोपड़ा की यशराज फिल्म्स द्वारा निर्मित है.

लाल सिंह चड्ढा : सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ काफी लंबे समय से बड़े पर्दे पर आने के इंतजार में है. इस फिल्म में आमिर खान के साथ स्क्रीन साझा किया है करीना कपूर ने. यह फिल्म इब साल क्रिसमस के मौके पर रिलीज़ होगी.

ब्रह्मास्त्र : धर्मा प्रोडक्शन की सबसे चर्चित फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है. इस फिल्म के डायरेक्टर हैं अयान मुखर्जी. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, मौनी रॉय और अक्किनेनी नागार्जुन मुख्य भूमिका में हैं.

Frequently Asked Questions (FAQ)

प्रश्न (Question) 1 : पृथ्वीराज फिल्म के निर्देशक कौन हैं?

उत्तर (Answer) : चंद्र प्रकाश द्विवेदी

प्रश्न (Question) 2 : जयेशभाई जोरदार किस सामाजिक मुद्दे पर बनी फिल्म है?

उत्तर (Answer) : कन्या भ्रूण हत्या

प्रश्न (Question) 3 : शमशेरा में कौन कौन से अभिनेता नजर आयेंगे?

उत्तर (Answer) : रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर

प्रश्न (Question) 4 : ब्रह्मास्त्र के निदेशक कौन हैं ?

उत्तर (Answer) : अयान मुखर्जी

प्रश्न (Question) 5 : लाल सिंह चड्ढा में किस अभिनेता ने मुख्य किरदार निभाया है?

उत्तर (Answer) : आमिर खान

Leave a Comment