UP Election 2022 : योगी आदित्यनाथ ने बाराबंकी से दी चेतावनी, कहा अब कोई माई का लाल कांवड़ यात्रा और दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन नहीं रोक सकता

UP Vidhan Sabha Election 2022 : योगी आदित्यनाथ का तेवर जगजाहिर है। इनदिनों वो कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं विपक्षियों पर तंज कसने का। हाल ही में उन्होंने उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से चेतावनी दी। योगी आदित्यनाथ ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि – पहले कांवड़ियों को रोका जाता था। दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन नहीं होने दिया जाता था। बल्कि शिकायत करने पर मुकदमा दर्ज हो जाता था। लेकिन, पांच साल से धूमधाम से यात्रा निकाली जा रही है। कांवड़िये शिवभक्ति में लीन होकर नया उत्तर प्रदेश बना रहे हैं।

आगे मुख्यमंत्री ने कहा – भाजपा सरकार में अराजक तत्व दंगा करने कि हिम्मत नहीं जुटा सके, क्योंकि उन्हें पता है कि ऐसा करने पर पोस्टर चस्पा हो जाएंगे। तीसरे दिन वसूली की नोटिस भेज दी जाएगी, जिसे वह जिंदगी भर नहीं चुका पाएंगे।

योगी ने कहा – धन्यवाद बाराबंकी

बाराबंकी में जनसभा को संबोधित करने के बाद योगी आदित्यनाथ ने टवीटर कर बाराबंकी को धन्यवाद कहा। योगी ने लिखा – अगाध उत्साह और असीम ऊर्जा से परिपूर्ण बाराबंकी वासियों का यह अपार समर्थन भाजपा की प्रचंड विजय का पथ सुनिश्चित कर रहा है। बाराबंकी के राष्ट्रवादी जन सैलाब में ‘दंगेश’ के  मंसूबे बह गए हैं। यहां हर बूथ पर कमल का फूल खिलना तय है। धन्यवाद बाराबंकी।

तीन चरण की वोटिंग बाकी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की वोटिंग कुल 7 चरणों में बंटी है। चार चरण की वोटिंग हो चुकी है और तीन चरण की वोटिंग होनी बाकी है।

पहला चरण  – 10 फरवरी    (58 सीटों पर वोटिंग)
दूसरा चरण  – 14 फरवरी    (55 सीटों पर वोटिंग)
तीसरा चरण – 20 फरवरी    (59 सीटों पर वोटिंग)
चौथा चरण   – 23 फरवरी    (60 सीटों पर वोटिंग)
पांचवां चरण – 27 फरवरी    (60 सीटों पर वोटिंग)
छठा चरण    – 3 मार्च         (57 सीटों पर वोटिंग)
सातवां चरण – 7 मार्च         (54 सीटों पर वोटिंग)

साल 2017 में कैसे थे नतीजे?

(यूपी में कुल सीट- 403, बहुमत का आंकड़ा-202)
 
बीजेपी-  325
एसपी-  47
बीएसपी- 19
कांग्रेस-  7
अन्य- 5

Leave a Comment