SSC Stenographer Exam : एसएससी स्टेनोग्राफर 2022

केंद्र सरकार के अंतर्गत विभिन्न मंत्रालय और विभागों में ग्रेड सी , ग्रेड डी स्टेनोग्राफर के चयन के लिए अभ्यर्थियों को एसएससी मतलब कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा से गुजरना पड़ता है ।

एसएससी स्टेनोग्राफर एडमिट कार्ड 2022

यह एक प्रतियोगी परीक्षा है आपको बता दें कि एसएससी स्टेनोग्राफर एक वैकल्पिक टाइप कम्प्यूटर आधारित परीक्षा है । जो करीब 3-4 दिनों की अवधि में पूर्ण होती है जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में अपनी उपस्थिति की योजना बना रहे है उन्हे अपने पास एसएससी स्टेनोग्राफर एडमिट कार्ड रखना होगा । आप एसएससी स्टेनोग्राफर के एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट से डउनलोड कर सकते है ।

प्रवेश पत्र के साथ जरूरी दस्तावेज | Required Documents For SSC Stenographer

अगर आप एसएससी स्टेनोग्राफर के अभ्यार्थी है तो प्रवेश पत्र के साथ उम्मीदवार को एक वैध पासपोर्ट फोटो आईडी प्रूफ मे आधार कार्ड,पैन कार्ड, वोटर कार्ड , पासपोर्ट ले जाने की जरूरत होती है आपको बता दें की पहले यह परीक्षा 1 फ़रवरी से 6 फ़रवरी तक आयोजित होने वाली थी । 2022 लेकिन आयोग ने इसे स्थगित कर दी ।

कैसे करें डाउनलोड | Download SSC Stenographer Admit Card

एडमिट कार्ड को अभी सिर्फ उत्तर पश्चिमी क्षेत्र के लिए जारी किया गया है जल्द ही अन्य क्षेत्रों में जारी हो जाएगा । आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा । अपने क्षेत्र के हिसाब से विकल्प चुने ।

आपकी प्रोफाइल से जुड़ी जरूरी बातें पूछेगा उसे सबमिट करें । जन्मतिथि , आईडी प्रूफ सही होना चाहिए , इसके बाद आपका एडमिट कार्ड डाउनलोड हो जाएगा ।

Leave a Comment