MSCE Pune Scholarship 2022: महाराष्ट्र स्कॉलरशिप रिज़ल्ट घोषित

अगर आप महाराष्ट्र के निवासी है और आप महाराष्ट्र छात्रवृत्ति के परिणामों का इंतजार कर रहे है तो आपके लिए खुशखबरी है दरअसल महाराष्ट्र सरकार की तरफ से स्कॉलरशिप की घोषणा कर दी गई है इससे जुड़ी जानकारी आप महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद पुणे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते है आपको बता दें कि प्रोविजनल परिणाम बीते 24 नवम्बर को घोषित हुए थे जिसमे करीब 6 लाख से अधिक छात्रों को छात्रवृत्ति मिली थी ।

कितने छात्र हुए सफल 

MSCE यानी महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद द्वारा कक्षा 5 से कक्षा 8 तक के छात्रों को स्कॉलरशिप दी जाती है । यह परीक्षा साल 2021 को करोना प्रोटोकाल के बीच 12 अगस्त को कराई गई थी । एक आंकड़े के अनुसार करीब 24000 छात्रों को छात्रवृत्ति मिलेगी । इसका कारण यह है कि इस बार सिर्फ 24% छात्र ही परीक्षा पास करने में सफल रहे है ।

कैंडिडेट को यह बताया जा रहा है कि आप अपने नतीजों को स्कूल से भी देख सकते है । इसके बाद योग्य छात्रों की अपनी सूची प्राप्त होगी । एमएससीई प्यूपी कक्षा 5 और पीएसएस 8 कक्षा की नतीजों को जांच करने के लिए दिए गए बिंदु की मदद ले सकते है । 

कैसे करें जांच 

  • सबसे पहले छात्र को महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद पुणे की आधिकारिक वेबसाइट mscepuppss.inपर जाना होगा । अन्तिम नतीजे पढ़ने के लिए छात्र  लिंक को क्लिक करें.
  • लॉगिन करने के बाद 11 अंको का लंबा सीट नंबर दर्ज करें.
  • सके बाद mscepup कक्षा 5 और pss कक्षा 8 का परिणाम आपको स्क्रीन पर दिख जाएगा.
  • आप इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं.

2 thoughts on “MSCE Pune Scholarship 2022: महाराष्ट्र स्कॉलरशिप रिज़ल्ट घोषित”

Leave a Comment