WEBSITE SE PAISE KAISE KAMAYE : इन तरीकों से कमा सकते है वेबसाइट के जरिए पैसे , पूरी जानकारी

 

वेबसाइट से पैसे कमाएं :  दोस्तों पैसे कमाने के कई साधन है । जब से इंटरनेट आया है पैसे कमाने की हजारों मार्ग खुल गए है । लोग घर बैठे विभिन्न तरीको से पैसे कमा रहे है । आज कल सभी लोग वेबसाइट का इस्तेमाल करते है वेबसाइट बनाते है लेकिन वह यह नहीं जानते कि इस वेबसाइट के जरिए लाखों रूपये कमाएं जा सकते है । आइए आपको इस आर्टिकल के जरिए बताते है की वेबसाइट से पैसे कैसे कमाएं । कुछ तरीके आपको बता रहें है इसे ठीक से पढिए ।

गूगल एडसेंस से पैसे कमाएं

वेबसाइट और ब्लॉग पर गूगल एडसेंस से पैसे कमाने का बहुत ही अच्छा और शानदार तरीका होता है । यहां पर काम भी बहुत कम समय में हो जाता है ।इसके लिए आपको अपनी बनाई हुई वेबसाइट पर गूगल एड्स को डालना होता है । और फिर जैसे ही कोई विजिटर या रीडर आपके द्वारा डाले गए एड्स पर क्लिक करता है या देखता है । तो उससे आपको पैसे मिलते है ।वेबसाइट में महीनों हजारों से ज्यादा पाठक आते है । आपको गूगल एडसेंस से एक बड़ा अमाउंट मिल सकता है । यहां एक बात ध्यान देने योग्य है कि अगर आपने खुद अपने एड्स पर क्लिक करके पैसे कमाने की सोची तो गूगल एडसेंस आपका अकाउंट सस्पेंड कर देगा । फिर आप पैसे नहीं कमा पाएंगे । इसलिए आपको गूगल के साथ धोखाधड़ी से बचना होगा  ।

पढ़े मिलती जुलती खबरें   E-Commerce : Nykaa IPO ने मचाई धूम, फाल्गुनी नायर देश की सबसे अमीर महिलाओं में शामिल

वेबसाइट बनाए बेचें और पैसे कमाएं

अगर आप घर बैठे पैसे कमाने की सोच रहे है तो आपको हम दूसरा तरीका यह बताते है कि अगर आपको wordpress में वेबसाइट बनाने की पूरी जानकारी है और वेबसाइट बनाने में एक एक्स्पर्ट है तो आप वेबसाइट बनाइए और उसे बेच दीजिए । आज कल बहुत लोग बिजनेस करते है या कोई नया काम शुरू करते है । तो वह रेवेन्यू बनाने से ज्यादा खरीदने पर भरोसा करते है । ऐसे ।मे बहुत लोग बनी हुई वेबसाइट खरीदना पसंद करते है । उससे पुराने लोग भी जुड़े रहते है । आपकी वेबसाइट पर कई विजिटर आते है और पैसे कमाते है । वेबसाइट बनाने के बाद उसे बेचने के लिए फ्लिप्पा का इस्तेमाल करते है ।

वेबसाइट पर ई बुक बेचकर पैसे कमाएं

अगर आप अपने पाठक से वेबसाइट एक्सेस करने के पैसे नहीं लेना चाहते है तो आप अपने बेहतरीन आर्टिकल और लेखों की ई बुक बनाकर बेच सकते है । इससे आप पैसे कमाना शुरू कर सकते है ।और यह तरीका इतना आसान नहीं है ऐसे में आपको ध्यान देना होगा कि आप जो ई बुक बना रहे है वह अच्छी होनी चाहिए , लोग आपकी बुक के लिए पैसे देने में सक्षम हो । आपको बता दें कि आप अपने बढ़िया से बढ़िया आर्टिकल को कैनवा की मदद से बदल सकते है । और ई बुक कवर बनाकर इसे बेच सकते है । आपको इसके लिए बहुत ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी । आप आर्टिकल लिखते रहिए और उनकी ई बुक बनाकर पैसे कमाते रहिए ।

पढ़े मिलती जुलती खबरें   GAME SE PAISE KAISE KAMAYE 2022: इन तरीकों से आप घर बैठे गेम से पैसे कमा सकते है

Leave a Comment

40 हजार रुपये के अंदर टॉप 5 बेहतरीन फोन। जानिए सभी स्पेसिफिकेशन Dell ने लॉन्च किया अपना नया Inspiron 14 7420 2-in-1 With Active Pen गरेना फ्री फायर रिडीम कोड आज के लिए, 25 जून: जल्दी करें सभी कोड जांचें विक्रांत रोना movie रिलीज की तारीख, कास्ट: सभी जानकारी जानें 23rd june 2022 अंतरराष्ट्रीय ओलम्पिक दिवस : सभी जानकारी प्राप्त करें