INTERNET SE PAISE KAISE KAMAYE : जानिए कुछ आसान तरीके , जिनसे आप इंटरनेट से पैसे कमा सकते हैं

 

इंटरनेट से पैसे कमाएं : दोस्तों इंटरनेट के बारे में तो आप अच्छी तरह जानते है अगर आप इंटरनेट पर मनोरंजन कर अपना समय बर्बाद करते है अगर हम आपसे कहें की आप इंटरनेट के जरिए पैसे कमा सकते है तो आप क्या सोचेंगे। हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि आप किन तरीकों से इंटरनेट से पैसे कमा सकते है ।

इंस्टाग्राम से पैसे कमाएं

इंस्टाग्राम तो आप सभी लोग इस्तेमाल करते होंगे । लेकिन आपको इससे पैसे कैसे कमाएं जाए ये पता नहीं होगा । आपको बता दें कि इंस्टाग्राम एप से पैसे कमाने के लिए आपके पास इंस्टाग्राम पेज होना चाहिए । आपने कई बार देखा होगा कि कुछ ऐसे पेज होते है जिनमे शायरी पोस्ट करते है , स्टेटस अपलोड करते है।  स्टेटस को डाउनलोड करते है । बस यही एक तरीका है इंस्टाग्राम से पैसे कमाने का । आपको रोज चार से पांच फोटो पोस्ट करनी होगी । जैसे ही आपके इंस्टाग्राम में 10 से 15 हजार फालोवर आते है तो धीरे धीरे ग्रो करने लगेगी । फिर आपको कई सारी कम्पनियां स्पॉन्सरशिप करने लगेंगी । आपको प्रोडक्ट को स्पॉन्सर करने के लिए पैसे मिलेंगे । कम से कम तीन महीने जा वक्त लगता है पैसे कमाने ले लिए ।

विस इंडिया एप से पैसे कमाएं

Vish India App बहुत ही शानदार एप है इससे कमाने का । आप इसे डाउनलोड कर पैसे कमा सकते है । इस एप के जरिए आप डेली स्पिन , डेली बाउंस गेम खेलकर , न्यूज पढ़कर आप पैसे कमा सकते है । आप इस एप में जितने टास्क पूरे करेंगे उतने पैसे आपको मिलेंगे । आपको पॉइंट्स मिलते है इन पॉइंट्स को आप रियल पैसे में बदल सकते है ।

आर्टिकल और फीचर लिखकर पैसे कमाएं

सोचिए खाली समय अगर आप 500 शब्द लिखते है तो आपको इससे कमाने का मौका मिलेगा । क्योंकि कई  बार आपकी लेखनी कितनी अच्छी है इसका पता आपको भी नहीं होता । आप लिखने के शौकीन तो है लेकिन आप बेवजह जगह अपनी लेखनी बर्बाद करते है  लेकिन अगर आप आर्टिकल और फीचर लिखना चाहते है तो छोटे छोटे आर्टिकल लिखे । फिर दायरा बड़ा करते रहें आप अच्छी लेखनी की वजह से आर्टिकल और फीचर लिखकर अच्छे पैसे कमा सकते है । जो टॉपिक अच्छा लगता है जिसमे आपकी पकड़ मजबूत है आप लिखकर पैसे कमा सकते हैं । इंटरनेट पर कई ऐसी वेबसाइट मौजूद है  जो फ्रीलांस काम देकर आर्टिकल और फीचर लिखवाती है । कम्पनी पैसा आपको आपकी लेखनी के हिसाब से देगी । जितना अच्छा कंटेंट होगा उसी हिसाब से पैसे मिलेंगे । 

 

 

Leave a Comment