FLIPKART SE PAISE KAISE KAMAYE : घर बैठे फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने के ये शानदार तरीके

 

फ्लिपकार्ट से पैसे कमाएं : दोस्तों जब आपको घर बैठे सब कुछ मिल जाए तो आप बाहर क्यों जाकर अपना समय बर्बाद करेंगे । आज हम जिस सदी में है वहां सबकुछ ऑनलाइन हो गया है क्योंकि आज कल सभी लोग ऑनलाइन खरीददारी करना पसंद करते है । फ्लिपकार्ट सबसे लोकप्रिय वेबसाइटों मे से एक है फ्लिपकार्ट भारत ही नहीं बल्कि कई देशों में इसके ऑनलाइन स्टोर चलते है । लोग घर बैठे फ्लिपकार्ट से ऑनलाइन सामान मंगवाते है । लेकिन बहुत लोग कम जानते है कि फ्लिपकार्ट पैसे कमाने का भी मौका देता है । आज हम इस आर्टिकल में आपको यह बताएंगे की आप कैसे फ्लिपकार्ट से पैसे कमा सकते है ।

फ्लिपकार्ट क्या है

दोस्तों फ्लिपकार्ट एक ई कॉमर्स वेबसाइट है । यह यूजर्स को ऑनलाइन खरीददारी करने की सुविधा प्रदान करती है । आपको बता दें कि फ्लिपकार्ट एक भारतीय कम्पनी है जिसे साल 2007 में सचिन बंसल और बिन्नी बंसल ने बनाया था । फ्लिपकार्ट में आपको हर वो प्रोडक्ट मिल जाएगा जो आपको बाजार में भी मिलता है । फ्लिपकार्ट अपने ग्राहकों के लिए अच्छे प्रोडक्ट उपलब्ध कराता है । साथ ही प्रोडक्ट से ग्राहक संतुष्ट नहीं हुआ या कोई खराबी हुई तो कम्पनी प्रोडक्ट रिटर्न करने की भी सुविधा प्रदान करती है ।

फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाएं

आपको हम कुछ ऐसे तरीके बता रहे है जिससे आप फ्लिपकार्ट से  पैसे कमा सकते है ।

पढ़े मिलती जुलती खबरें   Freelancing Job 2022 : कैसे करें फ्रीलांसिंग से कमाई?

फ्लिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम से पैसे कमाएं

अगर आप ऑनलाइन माध्यम से पैसे कमाने के तरीके गूगल मे सर्च करेंगे तो आपको एफिलिएट प्रोग्राम तरीका टॉप 3 में दिख जाएगा । यह बहुत ही शानदार तरीका है । एफीलिएट मार्केटिंग आज के समय में बहुत लोकप्रिय है । तो ऐसे में फ्लिपकार्ट जैसी कम्पनी कहां पीछे रहने वाली थी ।आपको फ्लिपकार्ट के प्रोडक्ट को सेल करना है उससे आपको कमीशन मिलेगा ।  जितने प्रोडक्ट बेचेंगे उतना कमीशन मिलेगा ।

फ्लिपकार्ट सेलर बनकर पैसे कमाएं

आपको बता दें कि फ्लिपकार्ट सेलर वो होते है जो अपने प्रोडक्ट को फ्लिपकार्ट पर ऑनलाइन बेचते है । अगर आप फ्लिपकार्ट सेलर बनना चाहते है तो आपके पास खुद का प्रोडक्ट होना चाहिए। आप सस्ते और महंगे दोनों प्रकार के प्रोडक्ट फ्लिपकार्ट पर बेच सकते है । इसके लिए आपको सबसे पहले फ्लिपकार्ट सेलर ज्वॉइन करना होगा । फिर कम्पनी की पॉलिसी के अनुसार प्रोडक्ट बेच सकते है । जब कोई ग्राहक प्रोडक्ट को खरीदता है तो प्रमोट करने के लिए कुछ पैसे कम्पनी रखती है बाकी आपको लौटा देती है ।

Leave a Comment

40 हजार रुपये के अंदर टॉप 5 बेहतरीन फोन। जानिए सभी स्पेसिफिकेशन Dell ने लॉन्च किया अपना नया Inspiron 14 7420 2-in-1 With Active Pen गरेना फ्री फायर रिडीम कोड आज के लिए, 25 जून: जल्दी करें सभी कोड जांचें विक्रांत रोना movie रिलीज की तारीख, कास्ट: सभी जानकारी जानें 23rd june 2022 अंतरराष्ट्रीय ओलम्पिक दिवस : सभी जानकारी प्राप्त करें