Biography : जानिये भाजपा के उभरते युवा नेता तेजस्वी सूर्या के बारे में

Tejaswi Surya : अगर आप राजनीति में दिलचस्पी रखते हैं तो आपने ‘तेजस्वी सूर्या’ का नाम जरूर सुना होगा। बेंगलुरु साउथ संसदीय सीट (Bangalore South) से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद और बीजेपी युवा मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या का जन्म 16 नवंबर 1990 को हुआ था। तेजस्वी अपने बेबाक और कट्टर राष्ट्रवादी छवि के लिए जाने जाते हैं। नरेंद्र मोदी को अपना आदर्श मानने वाले तेजस्वी भारतीय राजनीति के उभरते हुए नेता हैं।

महज़ 29 साल की उम्र में सांसद बने तेजस्वी पेशे से वकील हैं। उन्होंने बेंगलुरु के इंस्टिट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज से पढ़ाई की है। तेजस्वी सूर्या इससे पहले आरएसएस के छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े रहे हैं।

कांग्रेस उम्मीदवार को बड़े अंतर से हराया था

तेजस्वी सूर्या ने कांग्रेस उम्मीदवार बीके हरि प्रसाद को 2019 के लोकसभा चुनाव में अपने क्षेत्र बेंगलुरु साउथ में बड़े अंतर (3,31,192) से हराया था। मूल रूप से चिकमंगलूर जिले के रहने वाले तेजस्वी सूर्या बासावानगुडी विधानसभा से विधायक एलए रविसुब्रमण्यन के भतीजे हैं।

तेजस्वी की तगड़ी है फैंन फोलोइंग

तेजस्वी ने बेहद कम समय में ही राजनीति में अपनी विशिष्ट पहचान बनाई है। उनके हिंदूत्ववादी तेवर उन्होंने भीड़ से अलग खड़ा करते हैं। ओजस्वी वक्ता होने के साथ साथ वो दमदार लीडर भी हैं। यही कारण है कि उनके चाहनेवालों की तादाद करोड़ों में है। गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भी वो सक्रिय थे। उन्होंने पुणे, चेन्नई और मुंबई में कई सफल रैलियां की थी और लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था।

Leave a Comment