Sidharth Shukla – जानें बिगबॉस 13 के विजेता सिद्धार्थ शुक्ल का निधन का कारण, अचीवमेंट्स के बारें में

आज हम उस कलाकार के बारें में बताने जा रहे हैं जो हमारे बीच ना रहकर भी हमारे दिल में जिंदा हैं। जी हाँ, हम बात कर रहे है सिद्धार्थ शुक्ला(Sidharth Shukla) की , जिन्होंने अपने एक्टिंग, अपनी पर्सनालिटी, अपनी दमदार आवाज से लाखों लोगो का दिल जीता है। आज हम उसी किरदार के बारें में कुछ जानकारी देंगे ,जिसके जाने के बाद भारत के फैंस शोक प्रकट करते हैं। बिग बॉस 13 के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला का निधन(Sidharth Shukla Death) 2 सितंबर 2021 को दिल का दौरा पड़ने हो गया। वह 40 साल के थे। बिगबॉस 13 के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया (Humpty Sharma Ki Dulhania) में एक सहायक भूमिका से की थी, जहाँ उनके किरदार का नाम सिद्धार्थ ही था।

सिद्धार्थ शुक्ला का निधन

Sidharth Shukla

गुरुवार, 2 सितंबर, 2021 की सुबह के समय, एक प्रसिद्ध टीवी अभिनेता, सिद्धार्थ शुक्ला का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। जिसने बिग बॉस के जरिये लाखों प्रशंसकों को अपने किरदार से चौंका दिया था और उसी के साथ वह इस शो के जरिए एक प्रतिभाशाली और युवा अभिनेता और शो के विजेता के रूप में निखर के सामने आए थे। उनके इस असामयिक निधन से लोगों को विश्वास नहीं हुआ।

जिस दिन उनका निधन हुआ, उन्हें कूपर अस्पताल(Cooper Hospital) में ले जाया गया था। वहां के अधिकारियों के जानकारी देते हुए कहा कि सिद्धार्थ शुक्ला का दिल का दौरा पड़ने से उनकी मृत्यु हो गई। उनकी बहन और माँ उन्हें बचाने के लिए अस्पताल लेकर गए थे। लेकिन उनकी मृत्यु पहले ही हो चुकी थी।

सिद्धार्थ शुक्ला के निधन से पहले उन्हें बिग बॉस ओटीटी( Bigg Boss OTT) और डांस दीवाने 3 जैसे रियलिटी शो में उनकी दोस्त शहनाज गिल(Shehnaaz Gill) के साथ दिखाई दिए थे। बिगबॉस 13 के अलावा वह एकता कपूर के हिट शो, ब्रोकन बट ब्यूटीफुल 3 (Broken But Beautiful 3) में अगस्त्य की भूमिका में भी दिखाई दिए थे।

सिद्धार्थ शुक्ला की मौत का कारण

जानकारी के मुताबिक बताया गया है कि सिद्धार्थ शुक्ला को सुबह लगभग 11 बजे दिल का दौरा पड़ा था। उनकी बहन और उनकी माँ सिद्धार्थ को अस्पताल लेकर गई थी। लेकिन उनकी मौत पहले ही हो गई थी। पीटीआई ने बताया कि कूपर अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी बताया था की सिद्धार्थ की मृत्यु (Sidharth Shukla death reason) पहले ही हो चुकी थी। उनकी शुरुआती रिपोर्ट में बताया गया था की उन्हें दिल का दौरा पड़ने से उनकी मृत्यु हो गई, लेकिन अस्पताल के फोरेंसिक विभाग के एक डॉक्टर ने कहा, इससे पहले कि हम इसकी पुष्टि कर सकें, हमें एक पोस्टमार्टम करना होगा।

आगे सारी प्रक्रिया करने के बाद पोस्टमार्टम में आया की सिद्धार्थ शुक्ला के मृत्यु का कारण दिल का दौरा पड़ने से हुई है। इतने फिट रहने वाले सिद्धार्थ को भी ऐसे हार्ट अटैक से मृत्यु हो सकती है। यह बात किसी को भी हजम नहीं हो रही थी। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी मृत्यु का कारण दिल का दौरा पड़ने से हुई है।

सिद्धार्थ शुक्ला अचीवमेंट्स के बारें में

सिद्धार्थ शुक्ला को बालिका वधु (Balika Vadhu) सीरियल से हर घर में उन्हें शिव के नाम से पहचान मिली थी। उनके साथ इस सीरियल में दिवंगत अभिनेत्री प्रत्युशा बनर्जी (Pratyusha Banerjee) थी। इनकी केमिस्ट्री सबको पसंद आई थी। इसी के साथ सिद्धार्थ शुक्ला टेलीविजन पर दिल से दिल तक(Dil Se Dil Tak) और लव यू जिंदगी में भी अपने बेहतरीन अभिनय दिखाया था।

सिद्धार्थ शुक्ला ने बॉलीवुड में वरुण धवन(Varun Dhawan) और आलिया भट्ट( Alia Bhatt) के साथ हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया में काम किया था। जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था।


इसी के साथ उन्होंने कई रियलिटी शो में भाग लिया था और उन्हें जीता भी था। सिद्धार्थ शुक्ला ने फियर फैक्टर – खतरों के खिलाड़ी 7 जीता था और झलक दिखला जा 6 की ट्रॉफी भी अपने नाम किया था।

बिगबॉस 13 की ट्रॉफी अपने नाम करने के बाद उनके करियर में एक अलग उछाल मिली थी। उनके करियर की नई शुरुआत हुई थी। उनके इसके बाद कई म्यूजिक एल्बम में काम करने का मौका मिला था। जिन्हे उन्होंने सुपर हिट बनाया था। उनकी जोड़ी शहनाज गिल(Shehnaaz Gill) के साथ सभी को पसंद आई थी। जिसके चलते फैंस ने उनके इस रिश्ते को सिडनाज़ नाम दिया था।

आज सिद्धार्थ शुक्ला हमारे बीच नहीं है। लेकिन उनका हर किरदार हमारे बीच हमेशा जिंदा रहेगा।

Leave a Comment