Anushka Sen Biography – जानिए कौन है अनुष्का सेन जिसके चर्चे हैं टीवी से बॉलीवुड तक

Anushka Sen Biography- अनुष्का सेन एक लोकप्रिय टीवी अभिनेत्री हैं, जिन्हें सोनी सब पर टीवी शो बाल वीर में मेहर की भूमिका के रूप लिए जाना जाता है। वह टेलीविजन शो बालवीर, झांसी की रानी, अपना टाइम भी आएगा आदि जैसे कई शो में काम करने के लिए जानी जाती हैं। अनुष्का सेन ने ALT balaji की वेब सीरीज क्रैश में भी काम किया है। आपको बता दें, अनुष्का ने अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत 2009 में टीवी शो यहाँ में घर-घर खेली में बाल कलाकार के रूप में की थी। जिसके बाद उनकी टीवी करियर ऐसे शुरू हुआ की अब वह एक ब्रांड बन चुकी है।

इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर और कई ऐसे सोशल प्लेटफार्म अनुष्का के करोड़ों फैंस फॉलोविंग है। अनुष्का सेन का एक यूट्यूब चैनल भी है जिस पर वह अपना व्लॉग अपलोड करती है।

अनुष्का सेन का जन्म स्थान और परिवार के बारें में ( Anushka Sen Birth & Family)

Anushka Sen Biography

अनुष्का सेन का जन्म 4 अगस्त 2002 को हुआ था। उनका जन्म भारत के झारखंड के रांची (Ranchi, Jharkhand) में एक बंगाली परिवार में हुआ था। अनुष्का की माँ का नाम राजरूप सेन है और पिता का नाम अनिरबन सेन है। वह अपने माता-पिता की एकल संतान है। Anushka Sen को बचपन में ही अपने परिवार के साथ मुंबई रहने आ गई थी। उन्हें बचपन से ही डांस का शौक था। जिसके चलते उन्होंने एक नर्तकी के रूप में अपना करियर शुरू किया और आज वह टेलीविजन उद्योग की सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं।

Anushka Sen Biography

असली नाम अनुष्का सेन
प्रोफेशनएक्ट्रेस और मॉडल
अनुष्का सेन का जन्म 4 अगस्त 2002
आयु (2021)19 साल
जन्म स्थान रांची, झारखंड
राष्ट्रीयताभारतीय
होम टाउन रांची, झारखंड
परिवारमाता का नाम :राजरूप सेन
पिता का नाम : अनिरबन सेन

बहन: नहीं है
भाई: नहीं है
पति: नहीं है
धर्महिंदू धर्म
घरमुंबई, महाराष्ट्र

अनुष्का सेन की पढ़ाई ( Anushka Sen Education )

अभिनेत्री अनुष्का सेन ने रयान इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई से अपनी पढ़ाई पूरी की है। इसी के साथ उन्हें डांसिंग का शौक भी रहा है, जिससे वह मुंबई में शामक डावर डांस अकादमी में शामिल भी हुई। डांस के अलावा वह तैराकी, ट्रेवल और इंस्टाग्राम, यूट्यूब चैनल, कई सोशल प्लेटफार्म में एक्टिव रहती है।

अनुष्का सेन ने रयान इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई से अपनी 12वीं कक्षा पूरी की है और अनुष्का सेन ने अपनी 12वीं कक्षा 89.4% अंक हासिल किया हैं। वह हमेशा अपने पढाई और एक्टिंग करियर दोनों को एक समान समय देती है।

अनुष्का सेन का टीवी का कैरियर( Anushka Sen TV Career)

अनुष्का ने 2009 में राकेश ओमप्रकाश मेहरा के संगीत वीडियो “हमको है आशा” में एक बाल कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया। यह एल्बम उस समय काफी ज्यादा लोकप्रिय हो गया। इसके बाद उन्होंने टेलीविजन कई विज्ञापनों में काम किया। अनुष्का ने वर्ष 2009 में टीवी शो ”यहाँ मैं घर-घर खेली” से टेलीविजन पर अपनी शुरुआत की। इस शो के बाद, अनुष्का ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और कई टेलीविजन धारावाहिकों जैसे कि देवों के देव- महादेव, बलवीर, झांसी की रानी, इंटरनेट वाला लव आदि में दिखाई दी।

अनुष्का सेन की फिल्में

  • क्रेजी कुक्कड़ फैमिली (2015)
  • लिहाफ: द क्विल्ट (2019)

टीवी धारावाहिक अनुष्का सेन

  • यहाँ में घर घर खेली (2009)
  • बाल वीर मेहर के रूप में (2012 से 2016)
  • बाल पार्वती के रूप में देवों के देव महादेव
  • दिव्या वर्मा (2018) के रूप में इंटरनेट वाला लव
  • कलर्स टीवी (Colors TV) (2019) पर झांसी की रानी
  • रियलिटी शो खतरों के खिलाडी 11 में भाग लिया

अनुष्का सेन के एल्बम गीत

  • 2011 में ”हमको है आशा”
  • अनुष्का सेन और सिद्धार्थ निगम के गीत ”गल करके” का वीडियो गीत
  • अनुष्का सेन और रियाज़ अली ”सुपरस्टार” 8 जनवरी 2020 को रिलीज़ हुई।

अनुष्का सेन की हाइट, वेट-बॉडी मेज़रमेंट

हाइट 5′ 4″ फ़ीट
वेट 50 किलोग्राम
बॉडी मेज़रमेंट 32-26-30
आँखों का रंगकाला
बालों का रंगकाला
शौकसिंगिंग, ट्रैवेलिंग

अनुष्का सेन का बॉयफ्रेंड (Anushka Sen Boyfriend)

अनुष्का सेन अभी तक किसी को डेट नहीं कर रही हैं। फ़िलहाल वह सिंगल है और अपने करियर पर ध्यान दे रही हैं। हालाँकि उनके दोस्तों की मित्र सूची काफी बड़ी है, जिसमें सिद्धार्थ निगम, अवनीत कौर, मिस्टर फेसु और जन्नत जुबैर रहमानी पर शामिल हैं।

आइए जानते हैं अनुष्का सेन सोशल मीडिया के बारे में

इंस्टाग्राम – अनुष्का सेन सोशल मीडिया में हमेशा एक्टिव रहती है। उन्होंने इंस्टाग्राम (Instagram) पर 4687 पोस्ट किए है और 29.4 मिलियन फॉलोवर्स है।

यूट्यूब – अनुष्का सेन ने 2017 में अपना यूट्यूब चैनल (Youtube Channel) खोला था। जिसके बाद अब उनके 2.51 मिलियन सब्क्राइबर्स है।

1 thought on “Anushka Sen Biography – जानिए कौन है अनुष्का सेन जिसके चर्चे हैं टीवी से बॉलीवुड तक”

Leave a Comment